विराट कोहली का सोशल मीडिया पर 'राज' बरकरार, पहले क्रिकेटर बने, जिनके ट्विटर पर 50 मिलियन फॉलोअर्स हुए

Virat Kohli reach 50 million twitter followers: भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली का सोशल मीडिया पर जलवा बरकरार है। उनके इंस्‍टाग्राम पर 211 मिलियन फॉलोअर्स हैं। अब उन्‍होंने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की। ट्विटर पर विराट कोहली के 50 मिलियन फॉलोअर्स हो गए हैं।

Virat Kohli
विराट कोहली 
मुख्य बातें
  • विराट कोहली दुनिया के सबसे ज्‍यादा फॉलो किए जाने वाले एथलीट्स में से एक हैं
  • पूर्व भारतीय कप्‍तान के ट्विटर पर फॉलोअर्स 50 मिलियन हुए
  • कोहली के इंस्‍टाग्राम पर 200 मिलियन से ज्‍यादा फॉलोअर्स हैं

नई दिल्‍ली: भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली ने करीब एक महीने के ब्रेक के बाद क्रिकेट एक्‍शन में वापसी की और एशिया कप 2022 में अपना फॉर्म दोबारा हासिल किया। कोहली ने नवंबर 2019 से शतक के सूखे को भी टूर्नामेंट के दौरान समाप्‍त किया। उन्‍होंने अफगानिस्‍तान के खिलाफ सुपर-4 राउंड के अपने आखिरी मैच में 61 गेंदों में नाबाद 122 रन बनाए थे। क्रिकेट के मैदान पर अपार उपलब्धियां हासिल करने वाले विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर भी कीर्तिमान स्‍थापित किया है। वह दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं, जिनके ट्विटर पर 50 मिलियन यूजर्स पूरे हो चुके हैं।

दुनिया में सबसे लोकप्रिय एथलीट्स में से एक विराट कोहली की इंस्‍टाग्राम पर पहले ही फैन फॉलोइंग बहुत हैं। इस समय उनके इंस्‍टाग्राम पर 211 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वहीं फेसबुक पर उनके 49 मिलियन फॉलोअर्स हैं, जिससे सोशल मीडिया पर उनके 310 मिलियन से ज्‍यादा फॉलोअर्स हो चुके हैं। बता दें कि एशिया कप 2022 में विराट कोहली मोहम्‍मद रिजवान के बाद सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्‍लेबाज बने थे।

भारतीय टीम एशिया कप के फाइनल में नहीं पहुंच सकी थी, लेकिन कोहली ने इस दौरान अपने शतकों का सूखा खत्‍म करते हुए 71वां अंतरराष्‍ट्रीय सैकड़ा जड़ा। कोहली को 71वें शतक के लिए 1019 दिनों का इंतजार करना पड़ा। वैसे, टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में कोहली का यह पहला शतक था। केएल राहुल के साथ अफगानिस्‍तान के खिलाफ ओपनिंग करने आए कोहली ने 61 गेंदों में नाबाद 122 रन जड़ दिए। कोहली ने बताया था कि उन्‍हें ब्रेक की सख्‍त जरूरत थी, लेकिन उन्‍हें इसका एहसास नहीं हुआ था।

कोहली ने साथ ही खुलासा किया था कि उनके क्रिकेट करियर में पहली बार ऐसा हुआ जब एक महीने तक उन्‍होंने क्रिकेट के बल्‍ले को हाथ नहीं लगाया था। अफगानिस्‍तान के खिलाफ शतक के बाद रोहित शर्मा ने विराट कोहली का इंटरव्‍यू करके उन्‍हें शतक का सूखा समाप्‍त करे की बधाई दी थी। कोहली ने तब रोहित शर्मा और टीम प्रबंधन को धन्‍यवाद दिया था कि उन्‍हें अपने हिसाब से खेलने का अवसर प्रदान किया गया था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर