विराट कोहली सहित भारतीय खिलाड़‍ियों ने जीता दिल, मैच के बाद स्‍कॉटलैंड के ड्रेसिंग रूम में जाकर किया ये काम

Virat Kohli visit Scotland dressing room: भारत ने एकतरफा मैच में स्‍कॉटलैंड को 81 गेंदें शेष रहते 8 विकेट से मात दी। मैच के बाद भारतीय टीम ने स्‍कॉटलैंड के ड्रेसिंग रूम जाकर खिलाड़‍ियों से बातचीत की और फैंस का दिल जीता।

virat kohli interacts with scotland players after the match
मैच के बाद विराट कोहली ने स्‍कॉटलैंड के खिलाड़‍ियों से बातचीत की  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारतीय टीम ने स्‍कॉटलैंड को 8 विकेट से हराया
  • भारत ने सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्‍मीदों को जिंदा रखा
  • मैच के बाद विराट कोहली सहित भारतीय खिलाड़‍ियों ने स्‍कॉटलैंड के ड्रेसिंग रूम में जाकर खिलाड़‍ियों से बातचीत की

दुबई: यूएई और ओमान में चल रहे टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में शुक्रवार के दिन भारतीय टीम ने उम्‍दा मैच खेला। अफगानिस्‍तान पर 66 रन से जीत दर्ज करने वाली लय को भारत ने स्‍कॉटलैंड के खिलाफ भी जारी रखा। यह भारतीय कप्‍तान विराट कोहली के लिए गिफ्ट की तरह रहा, जिन्‍होंने अपना 33वां जन्‍मदिन मनाया। मैच के बाद कप्‍तान कोहली ने इसे विशेष शाम भी करार दिया और कहा कि वह खुश हैं कि परिवार और टीम के साथियों के साथ जन्‍मदिन मना रहे हैं।

जब बात खेल भावना की आती है तो कोहली कहीं पीछे नहीं रहते। अगर मैदान पर वह कड़ा खेल दिखाते हैं और देश के लिए खेलने के लिए अपना सबकुछ झोंकते हैं तो मैदान के बाहर वो उतने ही सौम्‍य और शांत रहते हैं। स्‍कॉटलैंड के खिलाफ मैच के बाद उन्‍होंने इस बात को बखूबी साबित भी किया।

बर्थडे ब्‍वॉय ने टीम के खिलाड़‍ियों के साथ मैच के बाद स्‍कॉटलैंड के ड्रेसिंग रूम में विरोधी खिलाड़‍ियों से भेंट की और उनका हौसला बढ़ाया। स्‍कॉटलैंड के कप्‍तान काइल कोएत्‍जर पहले ही कोहली से मिलने के उत्‍साह को जाहिर कर चुके थे कि टॉस के समय उनके पास खड़ा होना ही उनके लिए गौरवशाली पल होगा और बाद में जब खुद विराट कोहली स्‍कॉटिश खिलाड़‍ियों से मिलने गए तो यह उनके लिए किसी सपने के सच होने की तरह वाला पल रहा।

क्रिकेट स्‍कॉटलैंड ने कुछ फोटो शेयर किए, जिसमें नजर आया कि विराट कोहली और अन्‍य भारतीय खिलाड़‍ियों ने मैच के बाद स्‍कॉटलैंड के ड्रेसिंग रूम में जाकर खिलाड़‍ियों से बातचीत की। चंद लम्‍हों में यह फोटोज सोशल मीडिया की सनसनी बन गए। बता दें कि दुबई में भारत ने टॉस जीतकर स्‍कॉटलैंड को पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। स्‍कॉटलैंड की पूरी टीम 85 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत ने 6.3 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

भारत के प्रदर्शन से खुश हुए विराट कोहली

जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा, 'ये प्रदर्शन बेहद शानदार था। हम ऐसे ही प्रदर्शन का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। मैं आज के मैच के बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहूंगा। क्योंकि मैं इस बात से मैं अच्छी तरह से वाकिफ हूं कि हम कैसी क्रिकेट खेल सकते हैं।  टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के फैसले के बारे में चर्चा करते हुए विराट ने कहा, इस तरह की छोटी सी चीजें भी बहुत मायने रखती हैं। लेकिन इससे अच्छी बात यह है कि हमने अपनी लय हासिल कर ली है।'

जीत के बाद जन्मदिन के जश्न के बारे में विराट ने कहा, 'मेरी उम्र अब हो चुकी है। मेरी पत्नी अनुष्का और बेटी साथ हैं। यही सेलीब्रेशन बहुत है। परिवार का साथ होना अपने आप में आशीर्वाद है।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर