IND vs ENG Pitch Report, Weather Forecast, T20 World Cup 2021: कैसी होगी भारत-इंग्लैंड अभ्यास मैच की पिच और मौसम

IND vs ENG Pitch Report, Dubai weather Forecast Today, T20 World Cup 2021: आज भारत और इंग्लैंड के बीच अभ्यास मैच खेला जाएगा। दोनों टीमें दुबई के मैदान पर टकराएंगी।

IND vs ENG Dubai Cricket Stadium Pitch Report
IND vs ENG warm-up match, Dubai Cricket Stadium Pitch Report  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड वॉर्म-अप मुकाबला
  • दोनों टीमें दुबई के स्टेडियम में भिड़ेंगी
  • जानें, मैच की पिच और मौसम का हाल

Today India vs England Match Pitch Report: आईपीएल का 14वां सीजन खत्म होने के बाद भारतीय खिलाड़ी अब टी20 विश्व कप 2021 के लिए कमर कस चुके हैं। विश्व कप का आयोजन ओमान और यूएई में हो रहा है। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज 24 को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। वहीं, भारतीय टीम को अभियान का आगाज करने से पहले दो वॉर्म-अप मुकाबले खेलने हैं। विराट सेना अपने पहले अभ्यास मैच में सोमवार को इंग्लैंड से भिड़ेगी। दोनों टीमों की टक्कर शाम साढ़े सात बजे से दुबई इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम में होगी।

India vs England T20 Match Live Cricket Score

कैसी होगी वॉर्म-अप मैच की पिच (India vs England Pitch Report)

दुबई स्टेडियम की पिच बैटिंग फ्रेंडली है। भारत-इंग्लैंड के अभ्यास मैच में बल्लेबाजों को भरपूर सहायता मिलने की उम्मीद है। बल्लेबाज पावर प्ले में जमकर धमाल मचा सकते हैं। इसके अलावा यहां तेज गेंदबाज को भी मदद मिलने संभावना है। वहीं, मिडिल ओवरों में स्पिनर घातक साबित हो सकते हैं। इस स्टेडियम में 165-175 के स्कोर पर कड़ी टक्कर हो सकती है। यहां   दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ज्यादा फाएदा में रह सकती है। बता दें कि पिछले एक महीने के दौरान दुबई के मैदान पर 12 आईपीएल मुकाबले खेले गए, जिसमें लक्ष्य का पीचा करने वाली टीम ने 8 बार जीत दर्ज की। 

आज कैसा रहेगा दुबई का मौसम (Dubai weather Forecast Today)

भारत और इंग्लैंड के खिला़ड़ी सोमवार शाम को जब मैच खेलने मैदान पर उतरेंगे तो दुबई का मौसम साफ रहेगा। हालांकि, खिलाड़ियों को उमस की चुनौती का सामना करना पड़ेगा। दुबई में तापमान के 32 डिग्री सेल्सियस के आसापास रहने की उम्मीद है। वहीं, उमस 70 फीसदी रह सकती है। बारिश की सिर्फ तीन प्रतिशत संभावना है जबकि हवा 12-14 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चल सकती है। ओस के कारण मैच में टॉस काफी अहम रहेगा। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर