नटराजन ने बताया कि कैसे धोनी ने एक फॉर्मूला बताया जो उनके लिए काम कर गया

क्रिकेट
भाषा
Updated Apr 07, 2021 | 13:04 IST

T Natarajan, MS Dhoni: भारतीय क्रिकेट के युवा यॉर्कर स्पेशलिस्ट टी नटराजन ने बताया है कि कैसे महेंद्र सिंह धोनी का एक फॉर्मूला उनके काम आया और वो सफल हुए।

MS Dhoni and T Natarajan
महेंद्र सिंह धोनी और टी नटराजन  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • टी नटराजन- भारतीय क्रिकेट टीम के युवा यॉर्कर स्पेशलिस्ट
  • नटराजन ने बताया धोनी से जुड़ी एक खास बात
  • कैसे माही ने नटराजन को दिया सफल होने का एक खास फॉर्मूला

नई दिल्लीः बायें हाथ के यॉर्कर विशेषज्ञ टी नटराजन ने कहा कि पिछले साल इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें धीमे बाउंसर और कटर डालने की सलाह दी थी जिससे उन्हें अपने कौशल को निखारने में मदद मिली। तीस साल के नटराजन ने पिछले आईपीएल में तेज गेंदबाजों के बीच सर्वाधिक 71 यॉर्कर फेंकी और वह धोनी और एबी डिविलियर्स जैसे बड़े नामों को आउट करने में सफल रहे।

‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ ने नटराजन के हवाले से कहा, ‘‘धोनी जैसे खिलाड़ी से बात करना ही अपने आप में बड़ी बात है। उन्होंने मेरे से फिटनेस के बारे में बात की और मुझे प्रोत्साहित किया, कहा कि अनुभव के साथ मैं बेहतर होता जाऊंगा। उन्होंने कहा कि धीमी बाउंसर्स, कटर्स और इस तरह की विविधता का इस्तेमाल करो। यह मेरे लिए उपयोगी रहे।’’

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज नटराजन ने धोनी को आउट किया था। इस तेज गेंदबाज को आईपीएल में शानदार प्रदर्शन की बदौलत आस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया और बाद में मुख्य टीम में जगह दी गई। नटराजन आस्ट्रेलिया दौरे के दौरान तीनों प्रारूपों में पदार्पण करने में सफल रहे।

धोनी के विकेट को याद करते हुए नटराजन ने कहा, ‘‘मैंने बल्ले के पास गेंद की और उन्होंने बड़ा छक्का जड़ दिया- 102 मीटर के आसपास। अगली गेंद पर मैंने उनका विकेट हासिल किया (और जश्न नहीं मनाया)- मैं सिर्फ पिछली गेंद के बारे में सोच रहा था।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ड्रेसिंग रूम में लौटने के बाद मैं खुश था। मैच खत्म होने के बाद मैंने उनके साथ बात भी की।’’ आईपीएल के दौरान नटराज ने डिविलियर्स को भी आउट किया जो इस लुभावनी लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का प्रतिनिधित्व करते हैं। इसी दिन नटराजन पिता भी बने।

नटराजन ने कहा, ‘‘एक तरफ मेरे घर बेटी आई और दूसरी तरफ मुझे नॉकआउट मैच में महत्वपूर्ण विकेट मिला। मैं बेहद खुश था लेकिन मैंने अन्य को इस (बेटी के) बारे में नहीं बताया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने सोचा था कि मैं मैच जीतने के बाद सभी को इस बारे में बताऊंगा लेकिन मेरे कप्तान (डेविड) वार्नर ने इस बारे में बता दिया, मुझे लगता है कि मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान।’’ नटराजन की सनराइजर्स की टीम आईपीएल में अपने अभियान की शुरुआत रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ करेगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर