ICC T20I Rankings: बाबर की 'बादशाहत' छीनने के करीब सूर्यकुमार, रोहित और विराट का ऐसा है हाल

Latest ICC Men's T20I Player Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने टी20 खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग जारी की है। बाबर आजम फिलहाल टॉप पर बरकरार हैं लेकिन उनकी बादशाहत पर खतरा मंडरा रहा है।

Suryakumar Yadav
सूर्यकुमार यादव  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • आईसीसी टी20 खिलाड़ियों की रैंकिंग
  • सूर्यकुमार यादव को हुआ फायदा
  • स्पिनर तबरेज शम्सी ऊपर खिसके

भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर तबरेज शम्सी को आईसीसी टी20 अंतरराष्ट्रीय प्लेयर रैंकिंग में फायदा हुआ है। लेटेस्ट रैंकिंग अपडेट में सूर्यकुमार जहां बतौर बल्लेबाज दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, शम्सी ने गेंदबाज के रूप में दूसरा पायदान हासिल किया है। सूर्यकुमार टॉप पर काबिज पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (818 रेटिंग अंक) की बादशाहात छीनने के करीब पहुंच गए हैं। भारतीय खिलाड़ी के फिलहाल 816 रेटिंग अंक हैं। उन्होंने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिालफ तीसरे टी20 में 44 गेंदों में 76 रन की शानदार पारी खेली। बता दें सूर्यकुमार ने मार्च, 2021 में टी20 अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था।

शम्सी को एक स्थान का फायदा

पिछले साल अप्रैल से अक्टूबर के दौरान अधिकांश समय पर टॉप रैंकिंग में रहने वाले शम्सी को एक स्थान का लाभ मिला है। उनसे आगे ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड हैं, जो  792 रेटिंग अंक के साथ शीर्ष पर हैं। शम्सी के 728 रेटिंग अंक हैं।  बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर ने आठ विकेट लेकर इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीतने में मदद की थी। इंग्लैंड के खिलाफ तीनों मैचों में अर्धशतक लगाने वाले दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स को 16 पायदान का फायदा हुआ है और वो 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

रोहित और विराट का ऐसा है हाल

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ब्रैंडन किंग 29 पायदान के फायदे से 27वें जबकि इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो 13 पायदान के फायदे से 31वें स्थान पर आ गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के रिले रोसौव (संयुक्त रूप से 37वें) ने भी बल्लेबाजों रैंकिंग में उल्लेखनीय बढ़त बनाई है। वहीं, भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में 16वें नंबर पर मौजूद हैं। उनके 598 रेटिंग अंक हैं। पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली 29वें स्थान पर हैं। उनके 539 रेटिंग अंक हैं। कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं।

यह भी पढ़ें: SKY के 'बोझ' तले दबी कैरेबियाई टीम, आकर्षक शॉट्स से सजी हुई खेली मैच विनिंग पारी

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर