IND vs WI, 3rd T20I: SKY के 'बोझ' तले दबी कैरेबियाई टीम, आकर्षक शॉट्स से सजी हुई खेली मैच विनिंग पारी

Suryakumar Yadav's half century in 3rd T20I: सूर्यकुमार यादव ने आखिरकार ओपनिंग पर अपने आप को साबित किया। वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में सूर्या ने बेहतरीन पारी खेलकर कैरेबियाई गेंदबाजों के होश उड़ा दिए।

suryakumar yadav
सूर्यकुमार यादव  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • सूर्यकुमार यादव ने तीसरे टी20 में जमाया अर्धशतक
  • सूर्यकुमार यादव ने 44 गेंदों में 8 चौके और 4 छक्‍के की मदद से 76 रन बनाए
  • सूर्यकुमार यादव को शानदार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया

सेंट किट्स: भारतीय टीम के बल्‍लेबाज सूर्यकुमार यादव ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मंगलवार को सेंट किट्स में खेले गए तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में शानदार अर्धशतक जमाया। सूर्यकुमार यादव को इस सीरीज में ओपनिंग पर भेजा गया, जिसमें पहले दो मुकाबलों में वो सफल नहीं रहे थे। मगर तीसरे टी20 में सूर्या चमका और आकर्षक शॉट्स से सजी हुई मैच विनिंग पारी खेल डाली। सूर्यकुमार यादव ने कैरेबियाई गेंदबाजों के होश उड़ाते हुए केवल 44 गेंदों में 8 चौके और 4 छक्‍के की मदद से 76 रन बनाए। उन्‍होंने छक्‍का जमाकर ही अपना अर्धशतक भी पूरा किया था।

सूर्या की पारी के दम पर भारत ने एक ओवर पहले ही 165 रन का लक्ष्‍य तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। सूर्यकुमार यादव को तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में उनकी शानदार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इसी के साथ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारतीय टीम द्वारा ओपनिंग पर किए जा रहे प्रयोग में सूर्यकुमार यादव सफल होते हुए नजर आए। ऐसी चर्चा चल रही है कि उन्‍हें इस साल ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप तक ओपनर की भूमिका निभाते हुए देखा जाएगा।

सूर्यकुमार यादव ने अपनी पारी के दौरान दो ऐसे शॉट्स खेले, जिसकी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है। स्‍काई के नाम से मशहूर हुए सूर्यकुमार यादव ने एक कवर्स की दिशा में छक्‍का जमाया। इसके बाद उन्‍होंने शरीर को झुकाकर अपर कट के जरिये बाउंड्री हासिल की। इन दोनों ही शॉट्स का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

बहरहाल, बता दें कि भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। वेस्‍टइंडीज ने काइल मेयर्स (73) की उम्‍दा पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 164 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया ने 19 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव के अलावा ऋषभ पंत ने उम्‍दा पारी खेली। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 26 गेंदों में तीन चौके और एक छक्‍के की मदद से नाबाद 33 रन बनाए।

भारतीय टीम ने पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। सीरीज का चौथा मुकाबला शनिवार को फ्लोरिडा में खेला जाएगा। हालांकि, खिलाड़‍ियों की वीजा संबंधी परेशानी के चलते क्रिकेट वेस्‍टइंडीज चौथे और पांचवें टी20 इंटरनेशनल मैच को देश में ही आयोजित कराने पर विचार कर रहा है। जल्‍द ही इस पर सफाई मिलेगी। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर