खेल मंत्री मनोज तिवारी ने रचा इतिहास, रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंचा बंगाल

क्रिकेट
भाषा
Updated Jun 10, 2022 | 18:53 IST

पश्चिम बंगाल के खेल मंत्री मनोज तिवारी ने झारखंड के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में शतक जड़कर इतिहास रच दिया और बंगाल की टीम ने सेमीफाइनल में भी प्रवेश कर लिया। 

Manoj-Tiwari-Century
शतक जड़ने के बाद पश्चिम बंगाल के खेल मंत्री मनोज तिवारी( साभार BCCI Domestic) 
मुख्य बातें
  • पश्चिम बंगाल के खेल मंत्री मनोज तिवारी बने पद पर रहते हुए शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी
  • झारखंड को मात देकर रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंचा बंगाल
  • मध्य प्रदेश के साथ बंगाल की होगी सेमीफाइनल में भिड़ंत

बेंगलुरु: बंगाल के खेलमंत्री मनोज तिवारी ने शुक्रवार को वह उपलब्धि हासिल की जो रणजी ट्रॉफी में 88 साल में कोई और नहीं कर सका और वह प्रदेश के खेलमंत्री रहते शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। बंगाल ने झारखंड के खिलाफ पहली पारी की विशाल बढ़त के आधार पर सेमीफाइनल में जगह बना ली। 

औपचारिकता था पांचवें दिन का खेल, तिवारी ने बनाए 136 रन
पांचवें दिन का खेल औपचारिकता मात्र था जिसमें तिवारी ने 136 रन बनाये। अपने क्षेत्र से जुड़ी फाइलों पर दस्तखत करने के साथ तिवारी ने मैदान पर बल्लेबाजी के जलवे दिखाते हुए अपनी पारी में 19 चौके और दो छक्के लगाये। शाहबाज अहमद ने 46, अनुस्तूप मजूमदार ने 38 और अभिषेक पोरेल ने 34 रन बनाये। तीनों ने पहली पारी में भी बड़े स्कोर बनाये थे।

एकतरफा रहा क्वार्टरफाइनल मुकाबला 
एकतरफा क्वार्टर फाइनल में बंगाल ने पहली पारी में सात विकेट पर 773 रन बनाये थे और उसके नौ बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़कर प्रथम श्रेणी क्रिकेट के 250 साल के इतिहास में नया रिकॉर्ड बनाया था। झारखंड के लिये शाहबाज नदीम ने 59 रन देकर पांच विकेट लिये। वहीं पहली पारी में विराट सिंह ने 136 रन बनाये थे।

सेमीफाइनल में होगी मध्य प्रदेश से भिड़ंत
सेमीफाइनल में बंगाल का सामना मध्यप्रदेश से होगा। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में मुंबई की टक्कर उत्तर प्रदेश से होगी। दोनों मैच 14 जून से खेले जायेंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर