सौरव गांगुली की नहीं चली 'दादागिरी', ऑस्‍ट्रेलिया में दो सप्‍ताह तक भारत को रहना होगा क्‍वारंटाइन: रिपोर्ट

India's tour of Australia 2020: बीसीसीआई अध्‍यक्ष ने कम समय के क्‍वारंटाइन की गुजारिश की थी, लेकिन क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया 14 दिन के एकांत नियम के साथ आगे बढ़ना चाहता है।

sourav ganguly
सौरव गांगुली 

मुख्य बातें

  • भारतीय टीम को साल के अंत में ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर जाना है
  • बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया से क्‍वारंटाइन पीरियड घटाने की गुजारिश की थी
  • सीए के सीईओ ने जोर दिया है कि 14 दिन के क्‍वारंटाइन पीरियड को ही माना जाएगा

नई दिल्‍ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया से इस साल ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर भारतीय खिलाड़‍ियों के कम समय के लिए क्‍वारंटाइन समय की मांग की थी, जिसे रिपोर्ट के मुताबिक माना नहीं गया है। क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के नवनियुक्‍त सीईओ निक होकली ने बिना किसी ट्रेनिंग सुविधा के दो सप्‍ताह लंबे क्‍वारंटाइन की जरूरत पर जोर दिया। क्रिकइंफो से बात करते हुए होकली ने कहा कि सीए सुनिश्चित करना चाहता है कि क्‍वारंटाइन जोन में खिलाड़‍ियों को सर्वश्रेष्‍ठ ट्रेनिंग सुविधाएं मिले, ताकि वह मैच के लिए सर्वश्रेष्‍ठ अंदाज में तैयारी कर सकें।

होकली ने कहा, 'दो सप्‍ताह का क्‍वारंटाइन जरूरी है। हम कोशिश कर रहे हैं कि क्‍वारंटाइन माहौल में खिलाड़‍ियों को ट्रेनिंग की सुविधाएं मुहैया करा सके ताकि वह मैच के लिए बेहतर अंदाज में तैयारी करें। हम इस बारे में हेल्‍थ एक्‍सपर्ट्स और अधिकारियों का मार्गदर्शन भी प्राप्‍त कर रहे हैं।'

बहरहाल, क्‍वारंटाइन ईकाई का विवरण अभी तय किया जाना बाकी है। होकली ने स्‍वीकार किया कि सीए ने तय नहीं किया है कि स्‍टेडियम के करीब एक या कई होटल में अलग-अलग टीमों को ठहराने की व्‍यवस्‍था की जाएगी और खिलाड़‍ियों को जैव सुरक्षित माहौल मुहैया कराया जाएगा।

होकली ने कहा, 'चाहे वह कोई होटल ऑन-साइट हो या वेन्यू के नजदीक के होटल, यह निश्चित रूप से उस वातावरण को बनाने के बारे में है जहां हम संक्रमणों के जोखिम को कम कर रहे हैं और एक जैव पर्यावरण का निर्माण पूर्ण प्राथमिकता है। अगर हम ऐसा नहीं कर सके तो बड़ी रकम दांव पर लगी है। एडिलेड ओवल का होटल है। यह सुविधा मुहैया कराता है। देखते हैं क्‍या फैसला लिया जाता है।'

भारत के ऑस्‍ट्रेलिया दौरे को सफल बनाने के लिए परीक्षण सबसे महत्‍वपूर्ण होगा। क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया मजबूत प्रक्रिया अपनाने की तैयारी में जुटा है ताकि खिलाड़‍ियों और स्‍टाफ सदस्‍यों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

होकली ने कहा, 'भारतीय टीम जब यहां दौरे पर आएगी तब तक अंतरराष्‍ट्रीय यात्रा पाबंदियों को हटना मुश्किल नजर आ रहा है। स्‍पष्‍ट है कि वह चुनौतीपूर्ण समय है। भारतीय टीम के प्‍लेन में बैठने से पहले हम लोगों पर परीक्षण करने की कोशिश करेंगे ताकि सरकार और स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों के प्रोटोकॉल्‍स के साथ क्‍वारंटाइन अरेंजमेंट कर सकें। खिलाड़‍ियों के लिए महत्‍वपूर्ण चीज यह है कि नियमित परीक्षण हो और जब वो यहां आएं तो हम उन्‍हें उपयुक्‍त क्‍वारंटाइन करें। इन योजनाओं पर अभी काम चल रहा है।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर