विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने दिया ये बयान

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Sep 16, 2021 | 22:01 IST

Virat Kohli to Step down as Indian T20I captain, Sourav Ganguly on Virat Kohli's T20 Captaincy Resignation News: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने विराट के कप्तानी छोड़ने की खबर पर बयान दिया है।

Virat Kohli resigns: Sourav Ganguly reacts
Virat Kohli resigns: Sourav Ganguly reacts  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया
  • टी20 विश्व कप के बाद भारतीय टी20 टीम के कप्तान नहीं होंगे विराट कोहली
  • विराट कोहली के ऐलान के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने बयान दिया

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने विराट कोहली को टी20 कप्तान के रूप में उनके जबरदस्त प्रदर्शन के लिए धन्यवाद दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि कोहली के टी20 कप्तान के पद से हटने का फैसला भविष्य के रोडमैप को ध्यान में रखते हुए किया गया था। कोहली ने गुरुवार को एक बयान के माध्यम से घोषणा की कि वह अक्टूबर और नवंबर में ओमान और संयुक्त अरब अमीरात में पुरुषों के टी 20 विश्व कप के बाद टी20 कप्तान का पद छोड़ देंगे।

गांगुली ने गुरुवार को बीसीसीआई द्वारा जारी एक बयान में कहा, विराट भारतीय क्रिकेट के लिए मुल्यवान खिलाड़ी रहे हैं उन्होंने टीम का शानदार नेतृत्व किया है। वह सभी प्रारूपों में सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं। यह निर्णय भविष्य के रोडमैप को ध्यान में रखते हुए किया गया है। हम विराट को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए धन्यवाद देते हैं। हम उन्हें आगामी विश्व कप और उससे आगे के लिए शुभकामनाएं देते हैं और आशा करते हैं कि वह भारत के लिए ऐसे ही रन बनाते रहें।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा कि वह पिछले छह महीने से कोहली और लिडरशिप टीम के साथ बातचीत कर रहे थे। जय शाह ने कहा , हमारे पास टीम इंडिया के लिए एक स्पष्ट रोडमैप है। कार्यभार को ध्यान में रखते हुए और यह सुनिश्चित करते हुए कि हमारे टीम का सही संयोजन को देखते हुए विराट कोहली ने आगामी विश्व कप के बाद टी20 कप्तान के रूप में पद छोड़ने का फैसला किया है। मैं विराट और लिडरशिप टीम के साथ चर्चा कर रहा हूं। पिछले छह महीने और निर्णय पर विचार किया गया है। विराट एक खिलाड़ी के रूप में और टीम के एक वरिष्ठ सदस्य के रूप में भारतीय क्रिकेट के भविष्य को आकार देने में योगदान देना जारी रखेंगे।

एमएस धोनी के सीमित ओवरों के कप्तान के रूप में पद छोड़ने के बाद कोहली 2017 में टी20 कप्तान बने थे। कोहली ने 45 टी20 में भारत का नेतृत्व किया है, जिसमें से भारत ने 27 जीते हैं 14 में हार का सामना करना पड़ा जब्कि दो टाई रहा है और दो में कोई नतीजा नहीं निकला है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर