इस टीम के साथ कोचिंग करियर की शुरुआत करने जा रहे हैं श्रीसंत, शाकिब होंगे कप्तान

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने संन्यास के ऐलान के बाद कोचिंग करियर की शुरुआत करने जा रहे हैं।

Sahkib-al-hasan-S-Sreesanth
शाकिब अल हसन और एस श्रीसंत  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • कोचिंग करियर की शुरुआत करने जा रहे हैं एस श्रीसंत
  • अबुधाबी टी10 लीग में बतौर मेंटोर बांग्ला टाइगर्स के साथ आएंगे नजर
  • आईपीएल नीलामी में खरीदार नहीं मिलने का बाद ले लिया था संन्यास

तिरुवनंतपुरम: दो बार विश्व चैंपियन बनने वाली भारतीय टीम के सदस्य रहे 39 वर्षीय पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद बतौर कोच नई पारी शुरू करने जा रहे हैं। अबुधाबी में आयोजित होने जा रहे टी10 लीग के पांचवें सीजन में बांग्ला टाइगर्स टीम के मेंटोर के रूप में नजर आएंगे। 

बांग्ला टाइगर्स को मेंटोर बने श्रीसंत, शाकिब कप्तान
श्रीसंत का यह बतौर मेंटोर या कोच पहला अनुभव होगा। बांग्लादेश की टी20 टीम के कप्तान शाकिब अल हसन को बांग्लाटाइगर्स टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया है। वो दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फॉफ डुप्लेसी की जगह लेंगे। टीम ने डुप्लेसी की कप्तानी में 10 में से 6 मैच जीते थे और तीसरे पायदान पर रही थी। बांग्लादेश के पूर्व ऑलराउंडर आफताब अहमद टीम के कोच होंगे। श्रीसंत उनका साथ देंगे। नजमुल अबेदीन फहीम को टीम का सहायक कोच नियुक्त किया गया है।

बीसीसीआई ने नहीं दी विदेशी लीग में खेलने की अनुमति
श्रीसंत ने आईपीएल की नीलामी में खरीदार नहीं मिलने के बाद बीसीसीआई से विदेश लीग्स में खेलने की अनुमति मांगी थी लेकिन बोर्ड ने ऐसा करने से इनकार कर दिया था। ऐसे में उन्होंने कोचिंग की राह पकड़ ली है। भारत के लिए श्रीसंत ने 27 टेस्ट, 53 वनडे और 10 अंतरराष्ट्रीय टी20 खेले। 

मार्च 2022 में कह दिया था क्रिकेट को अलविदा
साल 2013 में आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में नाम आने के बाद बीसीसीआई ने उनके क्रिकेट खेलने पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था। लेकिन बाद में इसे घटाकर सात साल कर दिया गया। प्रतिबंध खत्म होने के बाद श्रीसंत ने साल 2020 में केरल की रणजी टीम में वापसी की और आईपीएल की नीलामी में भी उतरे। लेकिन उसके बाद उन्होंने मार्च 2022 में संन्यास का ऐलान कर दिया। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर