सुनील गावस्कर ने ऋषभ पंत की तारीफ में पढ़े कसीदे, केपटाउन की शतकीय पारी के बारे में कही ये बात

Sunil Gavaskar Praise Rishabh Pant: केपटाउन टेस्ट की दूसरी पारी में शतक जड़कर टीम इंडिया को मुश्किल से उबारने वाले ऋषभ पंत की सुनील गावस्कर ने जमकर तारीफ की है।

Rishabh-Pant
ऋषभ पंत  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ऋषभ पंत ने केपटाउन टेस्ट की दूसरी पारी में बनाए139 गेंद में 100* रन
  • 58 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद मुश्किल में थी टीम इंडिया
  • विराट कोहली के साथ पांचवें विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी करके टीम को मुश्किल से उबारा और जड़ा चौथा टेस्ट शतक

केपटाउन: जोहान्सबर्ग टेस्ट में लापरवाही भरा शॉट खेलकर आलोचकों के निशाने पर आए टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपनी भूल में सुधार करके करारा जवाब दिया है। केपटाउन टेस्ट की दूसरी पारी में नाबाद शतक जड़कर पंत ने टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का शानदार मौका दे दिया है।

133 गेंद में पूरा किया चौथा टेस्ट शतक
पंत ने 133 गेंद में अपने करियर का चौथा और दक्षिण अफ्रीका में पहला टेस्ट शतक जड़ा। वो 139 गेंद पर 100 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। उनकी इस पारी की बदौलत टीम इंडिया ने केपटाउन टेस्ट में जीत के लिए दक्षिण अफ्रीका के सामने 212 रन का लक्ष्य रखा है। पंत के बल्ले से मुश्किल वक्त में निकली धमाकेदार पारी को देखकर लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर फूले नहीं समा रहे हैं। 

पंत के करियर की सबसे बेहतरीन पारी 
गावस्कर ने पंत के केपटाउन में जड़े शतक को उनके अबतक के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी करार देते हुए कहा, ऋषभ की ये पारी मेरे लिहाज से उनके करियर की सबसे बेहतरीन पारी है। उनकी ये पारी मैच विनिंग साबित हो सकती है। इसी की वजह से भारत दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 212 रन का लक्ष्य रख सका।

ये भी पढ़ें: चार देश, चार शतक, रिषभ पंत ने ऐतिहासिक पारी खेलकर लगाई इन खास रिकॉर्ड्स की झड़ी

सिडनी और गाबा की पारियों से भी है बेहतर
गावस्कर ने आगे कहा, उनकी ये पारी ऑस्ट्रेलिया के सिडनी और गाबा के मैदान में खेली 83 और 97 की पारियों से भी बेहतर इसलिए हैं क्योंकि पहले 10 मिनट में भारत ने दो अहम विकेट गंवा दिए थे। पंत की जिम्मेदारी थी कि वो विकेट पर खड़े विराट कोहली का साथ दें। मैच में जैसा दबाव था और गेंद जिस तरह का उछाल गेंद ले रही थी उसकी वजह से पारी अहम हो जाती है। 

अपनी भूल पंत ने की स्वीकार और खेली पारी धमाकेदार
उन्होंने आगे कहा, आज पंत अलग अंदाज में बल्लेबाजी करने आए थे। तब हमने 10 मिनट में पुजारा और रहाणे के विकेट गंवा दिए थे। हमें लग रहा था कि बल्लेबाजी करने आए पंत को विराट का साथ देना चाहिए लेकिन इससे उलट विराट ने पारी के दौरान उनका साथ दिया। पिछले मैच में जो हुआ उसकी बहुत चर्चा हुई थी। लेकिन पंत वो सबकुछ सहन करके और समझकर अपनी भूल स्वीकार की और ये शानदार पारी खेली। निश्चित तौर पर ये उनके टेस्ट करियर की सबसे बेहतरीन पारी है।  

विराट और पंत के बीच हुई 94 रन की अहम साझेदारी
विराट और पंत के बीच हुई 94 रन की साझेदारी मैच के लिहाज से बेहद अहम है। इस साझेदारी की बदौलत ही टीम इंडिया 212 रन का लक्ष्य दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रखने में सफल हुई। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर