'जब एमएस धोनी क्रिकेट खेलना छोड़ देंगे तो उन्हें...' माही का मैच फिनिशर वाला अवतार देख रिकी पॉन्टिंग ने कही बड़ी बात

क्रिकेट
भाषा
Updated Oct 11, 2021 | 13:35 IST

Ricky Ponting on MS Dhoni: एमएस धोनी का दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले क्वालीफायर में पुराना फिनिशर वाला अवतार दिखा। माही का यह अवतार देख दिल्ली के हेड कोच रिकी पॉन्टिंग ने बड़ी बात कह दी।

MS Dhoni and Ricky Ponting
एमएस धोनी और रिकी पॉन्टिंग (तस्वीर साभार- BCCL/IPL) 
मुख्य बातें
  • चेन्नई की टीम आईपीएल 2021 के फाइनल में पहुंच गई है
  • चेन्नई ने पहले क्वालीफायर में दिल्ली को 4 विकेट से हराया
  • दिल्ली के हेड कोच पॉन्टिंग ने एमएस धोनी की तारीफ की है

Delhi Capitals head coach Ricky Ponting on MS Dhoni: दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पॉन्टिंग एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी की दबाव में शांतचित होकर खेली गई धमाकेदार पारी से चकित थे और उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान को खेल के महानतम ‘फिनिशर’ (मैच का सफल अंत करने वाला) में से एक बताया। धोनी ने अंतिम क्षणों में मैच का सफल अंत करने की अपनी काबिलियत का फिर से बेजोड़ नमूना पेश करके चेन्नई को पहले क्वालीफायर में दिल्ली पर चार विकेट से जीत दिलाई जिससे उनकी टीम नौवीं बार इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल में पहुंचने में सफल रही।

'एमएस धोनी महान खिलाड़ियों में से एक'

चेन्नई को आखिरी ओवर में 13 रन की जरूरत थी और धोनी ने तेज गेंदबाज टॉम कुरेन पर तीन चौके जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई। इससे पहले उन्होंने अवेश खान पर मिडविकेट क्षेत्र में छक्का लगाया था। पॉन्टिंग ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, 'वह (धोनी) खेल के महान खिलाड़ियों में से एक है। हम डगआउट में बैठकर सोच रहे थे कि अगला बल्लेबाज रविंद्र जडेजा होगा या धोनी तथा मैंने कहा कि धोनी बल्लेबाजी के लिए आएगा और मैच का समापन करने की कोशिश करेगा।'

'जब धोनी क्रिकेट खेलना छोड़ देंगे तो उन्हें...'

उन्होंने कहा, 'देखिये जब वह खेलना छोड़ देंगे, संन्यास ले लेंगे तो मुझे लगता है कि उन्हें निश्चित तौर पर इस खेल के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर में एक तौर पर याद किया जाएगा।' पॉन्टिंग ने कहा कि दिल्ली के गेंदबाज धोनी के खिलाफ रणनीति के अनुरूप गेंदबाजी करने में नाकाम रहे। उन्होंने कहा, 'हमें धोनी के लिए उन अंतिम दो ओवरों में जैसी गेंदबाजी करनी चाहिए थी हम वैसा नहीं कर पाए और आप जानते हैं कि अगर आप चूक गये तो उनके (धोनी) सामने आपको इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। वह लंबे समय से ऐसा करते आ रहे हैं।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर