IPL 2022 नीलामी से पहले कौन सी टीम किस खिलाड़ी को करेगी रिटेन, राहुल-धोनी पर भी बड़ी खबरः रिपोर्ट

Players to be retained before IPL 2022 Auction: आईपीएल 2022 के लिए होने वाली खिलाड़ियों की मेगा नीलामी से पहले कौन सी टीम किस खिलाड़ी को रिटेन कर सकती है, इसको लेकर एक रिपोर्ट में दावा किया गया है।

MS Dhoni, KL Rahul: IPL 2022 Retention prediction
धोनी और राहुल पर आईपीएल 2022 को लेकर खबर (BCCI/IPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी
  • नीलामी से पहले टीमें अपने किन खिलाड़ियों को करेंगी रिटेन
  • रिपोर्ट में महेंद्र सिंह धोनी और केएल राहुल को लेकर बड़ा दावा

IPL 2022 Retained players list: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वां संस्करण (आईपीएल 2022) को लेकर तमाम चर्चाएं तेज हो चुकी हैं, और हों भी क्यों ना, आखिर इस बार का सीजन पिछले सभी सीजन से सबसे अलग जो होने वाला है। दो नई टीमें आईपीएल से जुड़ चुकी हैं यानी कि टूर्नामेंट में टक्कर अब 10 टीमों के बीच होगी, वहीं जल्द ही आईपीएल 2022 के लिए होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी भी 'मेगा' होगी जहां तकरीबन सभी खिलाड़ी एक बार फिर बिकने को तैयार होंगे। ये नीलामी जनवरी में हो सकती है। हालांकि फिर भी कुछ नियम ऐसे जरूर बनाए गए हैं जो पुरानी टीमों को कुछ खिलाड़ियों को रिटेन करने की छूट देंगे। ऐसे में एक ताजा रिपोर्ट में कुछ दिग्गजों को लेकर खुलासा हुआ है।

आईपीएल 2022 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन से पहले सभी टीमों को आगामी 30 नवंबर तक उन खिलाड़ियों की सूची सौंपनी होगी जिसमें वो खुलासा करेंगी कि किन खिलाड़ियों को वे बरकरार रखना चाहते हैं। 'इंडियन एक्सप्रेस' की एक ताजा रिपोर्ट की मानें तो कुछ टीमों को लेकर खबर आ चुकी है कि वे किन खिलाड़ियों को इस बार अपनी टीम के साथ जोड़े रखना चाहते हैं और कौन से दिग्गज इस बार अपनी टीम से अलग हो रहे हैं।

केएल राहुल को लेकर बड़ी खबर

इस रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब किंग्स के कप्तान और भारत के दिग्गज बल्लेबाज केएल राहुल अब पंजाब का हिस्सा नहीं होंगे। राहुल 15वें आईपीएल सीजन की नीलामी से पहले ही पंजाब किंग्स से खुद को अलग कर लेंगे और आने वाले समय में वो लखनऊ की नई आईपीएल टीम के साथ जुड़ेंगे और शायद उस टीम के कप्तान भी होंगे। केएल राहुल को आईपीएल 2018 की नीलामी में पंजाब किंग्स ने 11 करोड़ रुपये में खरीदा था।

CSK के ही रहेंगे महेंद्र सिंह धोनी..और कुछ साल

चेन्नई सुपर किंग्स ने जब आईपीएल 2021 का खिताब जीता था, उसी दिन फाइनल के बाद हर्षा भोगले के एक सवाल का जवाब देते हुए धोनी ने संकेत दे दिए थे कि उन्हें अपनी Legacy छोड़ना बाकी है, यानी वो अभी कुछ समय और खेलेंगे। अब इस ताजा रिपोर्ट में दावा किया गया है कि धोनी को चेन्नई सुपर किंग्स ने एक बार फिर रिटेन किया है और वो अगले तीन और सीजन तक चेन्नई टीम का हिस्सा बने रहेंगे। इसके अलावा चेन्नई की टीम ने रवींद्र जडेजा और युवा ओपनर रुतुराज गायकवाड़ को भी खुद के साथ बरकरार रखने का फैसला किया है। वहीं, इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली और सैम करन के साथ भी चर्चा जारी है।

दिल्ली कैपिटल्स को लेकर खबर

वहीं हाल में आईपीएल में तेजी के साथ उभरने वाली दिल्ली कैपिटल्स में भी कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिनको उनकी फ्रेंचाइजी अपने साथ बरकरार रखना चाहेगी लेकिन नियमों के मुताबिक कुछ ही खिलाड़ियों को रिटेन करनी की छूट है। इस रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से सबसे बड़ी खबर ये है कि वे अपने पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर को खुद से अलग करेंगे और रिषभ पंत ही अब टीम के कप्तान बने रहेंगे।

मुंबई इंडियंस किसको-किसको करेगी रिटेन?

इस ताजा रिपोर्ट की मानें तो पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले अपने दो शीर्ष खिलाड़ियों- कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को रिटेन करने जा रही है। इसके अलावा वे टीम के युवा बल्लेबाज ईशान किशन को भी बरकरार रख सकते हैं।

कोलकाता के कैरेबियाई धुरंधर

दो बार की आईपीएल चैंपियन और आईपीएल 2021 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हारने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की बात करें तो इस रिपोर्ट के मुताबिक वे आईपीएल 2022 की विशाल नीलामी से पहले अपने दो कैरेबियाई ऑलराउंडर्स सुनील नरायन और आंद्रे रसेल को बरकरार रखने का फैसला लेने वाली है।

इस रिपोर्ट के मुताबिक कौन सी टीम किस खिलाड़ी को कर सकती है रिटेन

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) - एम एस धोनी, रवींद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़, मोईन अली / सैम करन।

मुंबई इंडियंस (MI) - रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह।

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) - सुनील नरायन और आंद्रे रसेल।

दिल्ल कैपिटल्स (DC) - रिषभ पंत, अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ और एनरिच नॉर्किया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर