आईपीएल 2021 से पहले ग्लेन मैक्सवेल ने पढ़े विराट कोहली के कसीदे, कहा- आरसीबी के कप्तान से सीखूंगा ये बात

Glenn Maxwell on Virat Kohli: ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल 2021 मेंं विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी की तरफ से खेलेंगे। आरसीबी ने मैक्सवेल को 14.25 करोड़ रुपए में खरीदा हैं।

Virat Kohli Glenn Maxwell
विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • ग्लेन मैक्सवेल ने विराट कोहली की तारीफ की है
  • मैक्सवेल ने कोहली बेहतरीन खिलाड़ी बताया है
  • मैक्सवेल RCB से खेलने को लेकर एक्साइटेड हैं

आईपीएल 2020 में पंजाब किंग्स का हिस्सा रहे ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल आगामी सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की ओर से खेलेंगे। विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी ने मैक्सवेल को नीलामी में 14.25 करोड़ रुपए में खरीदा है। मैक्सवेल कोहली की कप्तान में खेलने को लेकर बेहद एक्साइटेड हैं। उन्होंने आईपीएल 2021 के आगाज से पहले कोहली की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कोहली की नेतृत्व क्षमता और बल्लेबाजी के खूब कसीदे पढ़े हैं।

'कोहली काफी समय से शिखर पर हैं'

32 वर्षीय ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने एएपी से बातचीत में कहा, 'आरसीबी में अगले स्तर का धमाल होने जा रहा है। विराट कोहली काफी समय से तीन फॉर्मेट में शिखर पर हैं। उनका टेस्ट से लेकर टी20 तक एक मल्टी-फॉर्मेट प्लेयर के रूप में जलवा है।' मैक्सवेल ने कहा, 'कोहली अपने खेल को अपने हिसाब से ढालने में सक्षम हैं। वह लंबे अरसे से डॉमिनेट कर रहे हैं। उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाज होने के साथ-साथ बतौर कप्तान दबाव को भी अच्छी तरह संभाला है। मैं कोहली के साथ खेलने को लेकर बेहद उत्साहित हूं। मैं सीखने की कोशिश करूंगा कि कोहली मैच, प्रैक्टिस सेशन और ट्रेनिंग में कैसे खुद को तैयार करते हैं।'

'कोहली ने हमेशा मुझे सपोर्ट किया है'

वहीं, मैक्सवेल ने उस वक्त को भी याद किया जब कोहली ने क्रिकेट से ब्रेक लेने के दौरान ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर को सपोर्ट किया था। कोहली ने तब अन्य क्रिकेटरों के लिए अपने फैसले से सही उदाहरण पेश करने के लिए मैक्सवेल की सराहना की थी। बता दें कि मैक्सवेल ने साल 2019 में मेंटल हेल्थ की वजह से क्रिकेट से कुछ वक्त के लिए ब्रेक लिया था। मैक्सवेल ने कहा, 'कोहली ने हमेशा मजबूती के साथ मुझे सपोर्ट किया है। एक तरह से वह शायद बहुत सारी चीजों को समझ गया थे, जिनसे मैं गुजर रहा था। बहुत सारी उम्मीदें और दबाव। मुझे यकीन है कि वह भी इन सब चीजों से रिलेट कर सकते हैं।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर