रवींद्र जडेजा जरूरत पड़ने पर इंजेक्‍शन लेकर कर सकते हैं बल्‍लेबाजी, साथ में आई बुरी खबर

Ravindra Jadeja: रवींद्र जडेजा को मिचेल स्‍टार्क की गेंद बाएं हाथ के अंगूठे पर लगी थी। चोट के कारण वह ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में गेंदबाजी नहीं कर पाए थे। मगर अब बल्‍लेबाजी में ऐसा कर सकते हैं।

ravindra jadeja
रवींद्र जडेजा 

मुख्य बातें

  • रवींद्र जडेजा सोमवार को जरूरत पड़ने पर बल्‍लेबाजी कर सकते हैं
  • रवींद्र जडेजा इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं
  • अश्विन ने बताया कि पंत दूसरी पारी में जरूर बल्‍लेबाजी करने उतरेंगे

सिडनी: टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा शनिवार को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट में चोटिल होने के बाद शेष दौरे से बाहर हो गए हैं। इसके साथ ही जडेजा अब इंग्‍लैंड के खिलाफ आगामी टेस्‍ट सीरीज के पहले दो टेस्‍ट से भी बाहर हो गए हैं। बता दें कि जडेजा को मिचेल स्‍टार्क की गेंद बाएं हाथ के अंगूठे पर लगी थी, जिसके बाद उन्‍हें स्‍कैन्‍स के लिए अस्‍पताल ले जाया गया था। चोट के चलते वह ऑस्‍ट्रेलिया की दूसरी पारी में गेंदबाजी नहीं कर पाए।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने कहा, 'रवींद्र जडेजा को पूरी तरह ठीक होने में चार से छह स्‍पताह का समय लग जाएगा और इसी के कारण वो इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं।' पता हो कि इंग्‍लैंड की टीम चार टेस्‍ट की सीरीज खेलने के लिए भारत का दौरा करेगी। सीरीज के पहले दो टेस्‍ट चेन्‍नई में खेले जाएंगे।

जरूरत पड़ने पर जडेजा करेंगे बल्‍लेबाजी

बहरहाल, रवींद्र जडेजा ने सिडनी टेस्‍ट में बल्‍ले व गेंद दोनों से अच्‍छा प्रदर्शन किया था। पहले उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी में 4 विकेट झटके थे और फिर चोटिल होने के बावजूद खेलना जारी रखा व नाबाद 28 रन बनाए। जानकारी मिली है कि सिडनी टेस्‍ट में जरूरत पड़ने पर रवींद्र जडेजा दर्द निवारक इंजेक्‍शन भी ले सकते हैं। बीसीसीआई सूत्र ने कहा, 'टेस्‍ट मैच बचाने के लिए अगर जरूरत पड़ी तो जडेजा इंजेक्‍शन लेकर बल्‍लेबाजी करेंगे।' बता दें कि जडेजा मौजूदा दौरे पर चोटिल होने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी हैं।

टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इसके साथ-साथ रिषभ पंत के बारे में भी बड़ी अपडेट दी है। अश्विन ने बताया कि पंत पांचवें व अंतिम दिन बल्‍लेबाजी करेंगे या नहीं। अश्विन ने कहा कि कोहनी की चोट का सामने करने वाले रिषभ पंत दूसरी पारी में निश्चित ही बल्‍लेबाजी करेंगे। रिषभ पंत को भी शनिवार को ही बाएं हाथ की कोहनी में चोट लगी थी। पैट कमिंस की गेंद उनकी कोहनी पर लगी थी। इसके बाद जडेजा और पंत दोनों का स्‍कैन कराया गया, जिसमें सामने आया कि पंत की चोट ज्‍यादा गंभीर नहीं है जबकि जडेजा के अंगूठे में फ्रैक्‍चर है।

बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया ने रविवार को तीसरे टेस्‍ट के चौथे दिन अपनी दूसरी पारी 87 ओवर में 312/6 के स्‍कोर पर घोषित की और भारत के सामने 407 रन का विशाल लक्ष्‍य रखा। इसका पीछा करते टीम इंडिया ने दिन का खेल समाप्‍त होने तक 34 ओवर में 2 विकेट खोकर 98 रन बनाए। चेतेश्‍वर पुजारा 9* और कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे 4* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। भारत को मैच जीतने के लिए 309 रन की दरकार है, जबकि उसके आठ विकेट शेष हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर