AFG vs PAK: राशिद खान को याद आया वो डरावना दिन, पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले लोगों से की ये अपील

क्रिकेट
भाषा
Updated Oct 28, 2021 | 21:39 IST

Afghanistan vs Pakistan T20 World Cup 2021: अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच होने वाले टी20 विश्व कप 2021 के मैच से पहले स्पिनर राशिद खान को वो डरावना मंजर याद आ गया और उन्होंने फैंस से खास अपील की है।

Rashid Khan
राशिद खान  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • अफगानिस्तान बनाम पाकिस्तान - टी20 विश्व कप 2021
  • पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले राशिद खान को याद आया दो साल पुराना वो डरावना मंजर
  • राशिद खान ने लोगों से की शांति बनाए रखने की अपील

AFG vs PAK T20 World Cup: अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने 2019 विश्व कप में अपनी टीम और पाकिस्तान के बीच मुकाबले के अंत में प्रशंसकों के बीच झड़प की घटना को याद करते हुए गुरुवार को दोनों टीमों के प्रशंसकों से शांति रखने और मैच का लुत्फ उठाने की अपील की।पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच 29 जून 2019 को हुए मुकाबले के दौरान लीड्स के हैडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड के बाहर दोनों टीमों के प्रशंसकों के बीच झड़प हुई थी जब उस क्षेत्र में एक विमान उड़ता देखा गया जो आसमान में ‘बलूचिस्तान के लिए न्याय’ बैनर लहरा रहा था।

मैच के पहले हाफ के दौरान उस हिंसक झड़प के कई वीडियो सामने आने के बाद इन लोगों को मैदान से बाहर निकाला गया। राशिद ने कहा, ‘‘विश्व कप 2019 मैच के बाद जो हुआ वह नहीं होना चाहिए था। लेकिन सभी प्रशंसकों से आग्रह है कि जो भी हुआ वह खत्म हो चुका है, अंत में यह मुकाबला देशों को एकजुटता देगा और उन्हें एक साथ लाएगा, इस तरह की दुर्घटनाएं नहीं होनी चाहिए।’’

यह दिग्गज स्पिनर पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप मैच की पूर्व संध्या पर बोल रहा था। ये दोनों टीमों पिछली बार आईसीसी प्रतियोगिता में 2019 में आमने सामने थीं और पाकिस्तान ने तीन विकेट से जीत दर्ज की थी।

राशिद ने कहा, ‘‘निश्चित तौर पर पाकिस्तान के खिलाफ हमेशा अच्छा मुकाबला होता है, जब हम 2018 में एशिया कप में खेले थे तब भी ऐसा ही था। और 2019 विश्व कप में भी। लेकिन इस मैच को मैच की तरह रखना चाहिए। यह सभी प्रशंसकों से आग्रह है कि शांति रखें और मैच का लुत्फ उठाएं। जो टीम उस दिन बेहतर खेलेगी वह जीतेगी।’’

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर