'अगर ऐसा नहीं होता तो मैनचेस्टर टेस्ट रद्द नहीं किया जाता', इंग्लैंड के एक और क्रिकेटर ने IPL पर साधा निशाना

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Sep 14, 2021 | 14:12 IST

Paul Newman on Manchester Test: इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर पॉल न्यूमैन ने मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के लिए आईपीएल पर निशाना साधा है। उनसे पहले पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने इसके लिए आईपीएल को जिम्मेदार ठहराया था।

India vs England Manchester Test
भारतीय खिलाड़ी (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत-इंग्लैंड का पांचवां टेस्ट रद्द हो गया था
  • यह मुकाबला मैनचेस्टर में खेला जाना था
  • पांच मैचों की सीरीज में भारत 2-1 से आगे

नई दिल्ली: इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर पॉल न्यूमैन ने भारतीय कैंप में कोरोना मामले सामने आने के कारण मैनचेस्टर में होने वाले पांचवें टेस्ट मैच के रद्द होने को लेकर भारतीय क्रिकेटर, बीसीसीआई और आईपीएल को निशाने पर लिया। भारत के सहायक फिजियो योगेश परमार पांचवें टेस्ट के पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिसके कारण मैच को रद्द किया गया था। न्यूमैन ने कहा कि भारत ने इस सीरीज का सम्मान नहीं किया और उन्होंने चौथे टेस्ट से पहले कोविड के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करके टेस्ट क्रिकेट का सम्मान नहीं किया।

'खिलाड़ी दुबई नहीं जा रहे होते तो रद्द नहीं किया जाता' 

उन्होंने डेली मेल के लिए लिखे कॉलम में कहा, 'अगर भारत के अधिकांश खिलाड़ी अमीर टूर्नामेंट की शुरुआत के लिए दुबई नहीं जा रहे होते तो पहले दिन खेल को सुबह रद्द नहीं किया जाता।' न्यूमैन ने कहा, 'कोई भी भारतीय खिलाड़ी जिसका आईपीएल अनुबंध है वो टेस्ट खेलने का जोखिम नहीं लेता जिससे अगर वह पॉजिटिव पाया जाता तो उसे इंग्लैंड में और 10 दिन रूकना पड़ता तथा वह 19 सितंबर से शुरू हो रहे आईपीएल को मिस कर देता।'

भारत ने टेस्ट क्रिकेट और सीरीज का सम्मान नहीं किया'

उन्होंने कहा, 'भारत ने इससे हटकर सीरीज का सम्मान नहीं किया और चौथे टेस्ट से पहले कोविड के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करके टेस्ट क्रिकेट का सम्मान नहीं किया।' उन्होंने लंदन में चौथे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री के पुस्तक विमोचन कार्यक्रम को भी जिम्मेदार ठहराया। न्यूमैन ने कहा, 'उनके खेमे में इस पूरे प्रकोप की शुरूआत लंदन के एक होटल में कप्तान विराट कोहली और कई खिलाड़ियों और कर्मचारियों के साथ शास्त्री की मौजूदगी से हुई थी, जिसमें ओवल टेस्ट से दो दिन पहले 150 से अधिक लोगों ने भाग लिया था।'


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर