एक इशारा और खुशियों का नजारा: कमिंस ने उस्मान की खातिर लिया ये फैसला, कंगारू कप्तान की हुई वाहवाही, VIDEO

Pat Cummins and Usman Khawaja Viral Video: पैट कमिंस की अगुवाई में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एशेज में शानदार प्रदर्शन किया और सीरीज पर कब्जा जमाया। कमिंस की बतौर कप्तान यह पहली टेस्ट सीरीज थी।

Pat Cummins Viral Video
पैट कमिंस और उस्मान ख्वाजा  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड एशेज सीरीज
  • ऑस्ट्रेलिया ने 4-0 से सीरीज अपने नाम की
  • कमिंस एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के नए नवेले कप्तान पैट कमिंस ने पहली ही सीरीज में कमाल कर डाला। उनके नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज में इंग्लैंड को 4-0 से धूल चटाई। एक मैच ड्रॉ पर छूटा। ऑस्ट्रेलिया ने पांचवें औवर आखिर टेस्ट में रविवार को 146 रन से विशाल जीत दर्ज की। सीरीज जीतने के बाद जिस वक्त कंगारू टीम ट्रॉफी के साथ जश्न मना रही थी, तभी कमिंस ने दूर खड़े उस्मान ख्वाजा को एक इशारा किया, जिसने सभी का दिल जीत लिया। कमिंस का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की खूब वाहवाही हो रही है।

कमिंस ने उस्मान के लिए शैंपेन सेलिब्रेशन रुकवाया

दरअसल, कमिंस समेत ऑस्‍ट्रेलियाई टीम पोडियम पर जश्न मना रही थी। जश्‍न में डूबे खिलाड़ी शैंपेन उड़ा रहे थे, जिसकी वजह से उस्‍मान स्‍टेज छोड़कर थोड़ा दूर खड़े हो गए। ऐसे में जब कमिंस की निगाह पड़ी तो उन्होंने शैंपेन सेलिब्रेशन को रुकवाया और उस्मान को पोडियम पर आने के लिए इशारा किया। इसके बाद उस्मान दौड़कर जश्न में शामिल हुए और पोडियम पर फिर से खुशियों का नजारा दिखा। मालूम हो कि उस्मान ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए खेलने वाले पहले मुस्लिम क्रिकेटर हैं। वह धार्मिक कारणों के चलते शराब से परहेज करते हैं।

यह भी पढ़ें: कप्तान पैट कमिंस ने 5 विकेट लेकर रचा बड़ा इतिहास, 126 साल बाद दोहराया गया ये कारनामा

उस्मान की तीन साल बाद हुई वापसी

हाल ही में उस्‍मान की तीन साल बाद ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में वापसी हुई। उन्हें एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट में मौक दिया गया। उस्मान ने इस मैच की  दोनों पारियों में शतक ठोककर अपना जलवा बिखेरा। उन्होंने पहली पारी में 137 जबकि दूसरी पारी में नाबाद 101 रन बनाए। हालांकि, उस्मान होबार्ट में खेले गए पांचवें टेस्ट में कुछ खास नहीं कर पाए। उन्होंने पहली पारी में 6 और दूसरी पारी में महज 11 रन जुटाए। गौरतलब है कि उस्मान ऑस्ट्रेलिया की ओर से 46 टेस्ट खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 42.46 की औसत से 3142 जुटाए हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर