England squad for 2nd Test: दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम घोषित, इस नए खिलाड़ी पर आई बड़ी जिम्मेदारी

England announces 14 member squad for 2nd test against Pakistan: इंग्लैंड और पाकिस्तान में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए उनकी 14 सदस्यीय टेस्ट टीम का ऐलान हुआ है। इसमें एक बड़ा बदलाव है।

Ollie Robinson
Ollie Robinson, ओली रोबिनसन  |  तस्वीर साभार: Twitter

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच साउथैम्पटन के द एजियस बाउल में गुरुवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लिश टीम का ऐलान हो गया है। मैनचेस्टर में खेला गया पहला टेस्ट मैच रोमांचक अंदाज में जीतकर इंग्लैंड ने तीन टेस्ट मैचों की इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई हुई है। इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट के लिए घोषित 14 सदस्यीय टीम में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की जगह ओली रोबिनसन (Ollie Robinson) को जगह दी है। 

तेज गेंदबाज ओली रोबिनसन इस मैच में ऑलराउंडर स्टोक्स की जगह लेने जा रहे हैं जो निजी कारणों से सीरीज के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं। बेन स्टोक्स पिछले कुछ सालों में इंग्लैंड के सबसे खास खिलाड़ी रहे हैं, ऐसे में उनका बाहर होना पाकिस्तान के लिए जितना अच्छा है, वही ओली रोबिनसन के लिए उतना ही दबाव वाला फैसला भी, क्योंकि स्टोक्स की भरपाई करना आसान नहीं होगा।

इंग्लैंड ने क्रिस वोक्स और जोस बटलर की शानदार पारियों से जोरदार वापसी करते हुए पहला टेस्ट तीन विकेट से जीता था। इंग्लैंड ने अपनी पिछली घरेलू टेस्ट श्रृंखला में वेस्टइंडीज को भी हराया था जिसके साथ कोरोना वायरस के कारण निलंबन के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई थी।

दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम

जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डोमीनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्राउले, सैम कुरेन, ओली पोप, डोम सिबले, क्रिस वोक्स, मार्क वुड और ओली रोबिनसन।

कौन हैं ओली रोबिनसन?

इंग्लैंड क्रिकेट टीम में शामिल किए गए 26 साल के दाएं हाथ के गेंदबाज ओली रोबिनसन को दूसरे टेस्ट मैच में बेन स्टोक्स की जगह लेनी है जो एक बड़ी जिम्मेदारी होगी। अगर इस खिलाड़ी के करियर की बात करें तो, उन्होंने अब तक 27 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैचों में 1416 रन बनाए हैं और 244 विकेट भी लिए हैं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वो एक शतक और 5 अर्धशतक भी बना चुके हैं। उनका जन्म मारगेट (केंट) में हुआ था और वो घरेलू क्रिकेट में अब तक केंट के साथ-साथ हैम्पशर, ससेक्स और यॉर्कशायर क्लब के लिए खेल चुके हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर