WI vs IND: ओबेड मैकॉय के सामने फुस्‍स हुए भारतीय बल्‍लेबाज, कैरेबियाई गेंदबाज ने बनाया बेहद स्‍पेशल रिकॉर्ड

Obed McCoy record in T20Is: वेस्‍टइंडीज के तेज गेंदबाज ओबेड मैकॉय ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत के छह बल्‍लेबाजों को अपना शिकार बनाया। मैकॉय के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर वेस्‍टइंडीज ने मैच 5 विकेट से जीता और सीरीज 1-1 से बराबर की। मैकॉय ने विशेष उपलब्धि हासिल की।

Obed McCoy
ओबेड मैकॉय  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ओबेड मैकॉय ने भारत के खिलाफ दूसरे टी20 में 6 विकेट लिए
  • भारत के खिलाफ टी20 मैच में पांच विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने मैकॉय
  • वेस्‍टइंडीज ने भारत को दूसरे टी20 में 5 विकेट से हराया

सेंट किट्स: वेस्‍टइंडीज के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ओबेड मैकॉय ने सोमवार को भारत के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 6 विकेट लेकर इतिहास रच दिया। ओबेड मैकॉय ने सेंट किट्स स्थित बासेटेरे के वॉर्नर पार्क में खेले गए मुकाबले में चार ओवर के अपने कोटे में एक मेडन सहित 17 रन देकर 6 विकेट लिए। मैकॉय के घातक प्रदर्शन के दम पर वेस्‍टइंडीज ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत को चार गेंदें शेष रहते पांच विकेट से हराया और सीरीज 1-1 से बराबर की। ओबेड मैकॉय ने इस शानदार प्रदर्शन के सहारे कई उपलब्धियां हासिल की।

बता दें कि भारत को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍योता मिला, लेकिन मेहमान टीम के बल्‍लेबाजों ने ओबेड मैकॉय के सामने सरेंडर किया और 19.4 ओवर में वो 138 रन पर ढेर हो गई। जवाब में वेस्‍टइंडीज ने 19.2 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। ओबेड मैकॉय को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

दुनिया के अकेले ऐसे गेंदबाज

ओबेड मैकॉय दुनिया के पहले ऐसे गेंदबाज बन गए हैं, जिन्‍होंने टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत के खिलाफ पांच या ज्‍यादा विकेट लिए हो। मैकॉय के अलावा कोई और गेंदबाज ऐसा कारनामा नहीं कर सका है। इससे पहले श्रीलंका के वनिंदु हसरंगा ने भारत के खिलाफ टी20 आई मैच में 9 रन देकर चार विकेट झटके थे, जो किसी गेंदबाज का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन था। न्‍यूजीलैंड के बाएं हाथ के स्पिनर मिचेल सैंटनर (11/4) इस लिस्‍ट में तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं।

वेस्‍टइंडीज के लिए सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन

ओबेड मैकॉय टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वेस्‍टइंडीज की तरफ से सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्‍होंने कीमो पॉल के रिकॉर्ड को तोड़ा, जिन्‍होंने 2018 में बांग्‍लादेश के खिलाफ 15 रन देकर पांच विकेट लिए थे। मैकॉय वेस्‍टइंडीज के पांचवें गेंदबाज बने, जिन्‍होंने टी20 इंटरनेशनल मैच में पांच या ज्‍यादा विकेट लिए हो। उनसे पहले कीमो पॉल (15/5), डैरेन सैमी (26/5), जेसन होल्‍डर (27/5) और ओशेन थॉमस (28/5) यह कमाल कर चुके हैं। मगर मैकॉय से व्‍यक्तिगत सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन के मामले में ये सभी पीछे हैं।

यहां पूरी की टॉप-5 की लिस्‍ट

ओबेड मैकॉय आईसीसी टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में टॉप-10 में शामिल टीमों में एक मैच में 6 विकेट लेने वाले पांचवें गेंदबाज बने हैं। उनसे पहले श्रीलंका के अजंता मेंडिस, भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर और ऑस्‍ट्रेलिया के एश्‍टन आगर यह कमाल कर चुके हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर