कहीं एमएस धोनी की गलती CSK या IPL पर ना पड़ जाए भारी, एक फैसले ने अंदर तक किया खोखला

महेंद्र सिंह धोनी के अनुरोध पर चेन्नई सुपर किग्स द्वारा किया गया एक फैसला आईपीएल 2020 के साथ-साथ चेन्नई सुपर किग्स पर भारी पड़ता दिख रहा है।

Chennai Super kings
चेन्नई सुपर किंग्स  

मुख्य बातें

  • चेन्नई में सीएसके ने कोरोना संंकट के बीच किय था पांच दिवसीय कैंप का आयोजन
  • कुछ खिलाड़ियों को छोड़कर अधिकांश भारतीय खिलाड़ी हुए थे इसमें शामिल
  • तमिलनाडु सरकार से विशेष तौर पर ली गई थी कैंप के आयोजन की अनुमति

नई दिल्ली: चेन्नई सुपर किंग्स के 2 खिलाड़ियों सहित 13 सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद टीम का क्वारंटीन पीरियड 1 सितंबर तक बढ़ा दिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक जो दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं वो तेज गेंदबाज दीपक चाहर और युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ हैं। ये दोनों खिलाड़ी सीएसके के चेन्नई में आयोजित पांच दिवसीय कैंप में शामिल हुए थे।

सीएसके के खिलाड़ियों के कोराना पॉजिटिव आने के बाद आईपीएल 2020 के आयोजन पर भी पानी फिरने का खतरा मंडरा रहा है। सीएसके के अलावा अन्य किसी टीम ने यूएई रवाना होने से पहले कैंप आयोजित नहीं किया। लेकिन तीन बार की चैंपियन सीएसके के टीम मैनेजमेंट को कैंप का आयोजन टीम के कप्तान एमएस धोनी की वजह से करना पड़ा था। इसके लिए टीम मैनेजमेंट ने तमिलनाडु सरकार से विशेष अनुमति लेनी पड़ी थी। 

धोनी के अनुरोध पर हुआ था चेन्नई में कैंप का आयोजन
लेकिन चेन्नई में कैंप का आयोजन करना सीएसके के साथ-साथ पूरे टूर्नामेंट के आयोजन पर भारी पड़ता दिख रहा है। हाल ही में सीएसके के सीईओ विश्वनाथन ने सीएसके द्वारा अपलोड किए गए एक वीडियो में खुलासा किया था कि एमएस धोनी के अनुरोध पर ही कैंप का आयोजन किया गया था।

विश्वनाथन ने कहा, जब हमने टूर्नामेंट के आयोजन की घोषणा की तब मेरी कैंप आयोजित करने को लेकर अलग थी क्योंकि इसके लिए जैव सुरक्षित वातावरण का निर्माण करना था। मैंने धोनी को इस बारे में मैसेज भेजकर पूछा था कि क्या दुबई रवाना होने से पहले चेन्नई में पांच दिवसीय कैंप का आयोजन करना सही होगा। लेकिन कप्तान धोनी की राय इस बारे में बेहद स्पष्ट थी।'

मैंने चार पांच महीने से नहीं खेली है क्रिकेट 
धोनी ने विश्वनाथन के मैसेज के जवाब में कहा था, सर मैंने पिछले चार पांच महीने से क्रिकेट नहीं खेली है। हमें चेन्नई में एक दूसरे से मिलना चाहिए। हमें चेन्नई में बायो बबल में रहना चाहिए जिससे कि दुबई पहुंचने से पहले हम इसके आदी हो जाएं।' धोनी की यह बात जानने के बाद सीएसके के सीईओ कैंप के आयोजन के लिए राजी हो गए और शायद यही फैसला अब बड़ी भूल साबित होता दिख रहा है।'

कोरोना के कारण देरी से जारी होगा शेड्यूल
बीसीसीआई 29 अगस्त को आईपीएल 2020 के कार्यक्रम का ऐलान करने जा रहा था लेकिन सीएसके के दल में कोरोना के मामले सामने आने के बाद उसने इसे रोक दिया है। बताया जा रहा है कि टूर्नामेंट का आगाज चेन्नई और मुंबई के मुकाबले के साथ होने जा रही थी लेकिन अब आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल को इसमें बदलाव करना पड़ेगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर