मोहम्‍मद शमी की पत्‍नी हसीन जहां को लगातार मिल रही मौत और रेप की धमकियां, जानिए क्‍या बवाल हुआ

Hasin Jahan: हसीन जहां ने 2018 में सुर्खियां बटोरी थी, जब उन्‍होंने भारतीय क्रिकेटर मोहम्‍मद शमी के खिलाफ आरोप लगाए थे। हसीन जहां ने शमी के खिलाफ घरेलू हिंसा और बेवफाई को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी।

hasin jahan and mohammed shami
हसीन जहां और मोहम्‍मद शमी 

मुख्य बातें

  • मोहम्‍मद शमी की पत्‍नी हसीन जहां को लगातार मौत और रेप की धमकियां मिल रही हैं
  • हसीन जहां ने अपनी और अपनी बेटी के लिए सुरक्षा की मांग की
  • राम मंदिर के भूमि पूजन पर पोस्‍ट करने के बाद हसीन जहां को मिली धमकियां

कोलकाता: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी से अलग हुई पत्‍नी हसीन जहां तब से सुर्खियों में हैं, जब से यह जोड़ी अलग हुई है। पिछले महीने हसीन जहां को अज्ञात लोगों से मौत और रेप (बलात्‍कार) की धमकियां मिल रही हैं। दरअसल, हसीन जहां ने अयोध्‍या में राम मंदिर भूमि पूजन पर पोस्‍ट करके लोगों को बधाई दी थी, जिसके बाद उन्‍हें मौत और रेप की धमकियां मिलना शुरू हुईं। 

एक रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अधिकारी ने बताया कि हसीन जहां ने इस बारे में लालबाजार हेडक्‍वार्टर पर कोलकाता पुलिस साइबर क्राइम विभाग में शिकायत दर्ज कराई है। अब, एक महीने के बाद, उसने अपनी और अपनी बेटी को सुरक्षा प्रदान करने के लिए कलकत्ता उच्च न्यायालय के समक्ष एक याचिका दायर की है।

याचिका में 9 अगस्त को उन्हें मिली धमकियों के बारे में पुलिस की निष्क्रियता का आरोप लगाया गया है। मायखेल की रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले की सुनवाई अगले सप्‍ताह संभव है। हसीन जहां ने सोशल मीडिया पर पोस्‍ट किया था, 'श्री राम मंदिर के भूमि पूजन की सभी को मुबारकबाद और अब सब देशवासियों को मिलजुलकर भाईचारे के संकल्‍प के साथ देश को विश्‍व शक्ति बनाना है। इंशाअल्‍लाह।'

हसीन जहां की जमकर हुई किरकिरी

इस संदेश के बदले में हसीन जहां को मौत और बलात्‍कार की धमकियां मिल रही हैं। उन्‍होंने इस बारे में शिकायत भी कराई है। हालांकि, अब उनका कहना है कि पुलिस ने कोई एक्‍शन नहीं लिया। अपनी शिकायत में हसीन जहां ने लिखा, 'यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि 5 अगस्त 2020 को अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए हमारे हिंदू भाइयों और बहनों की कामना के बाद, कुछ मतलबी लोगों द्वारा मुझे लगातार परेशान किया गया और मेरे साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है। कुल लोग मुझे लगातार जान से मारने, बलात्‍कार और शोषित करने की धमकी दे रहे हैं।'

हसीन जहां ने आगे कहा, 'इस स्थिति में मैं कुछ भी नहीं कर सकती और मुझे अपनी बेटी को लेकर भी बहुत ज्‍यादा चिंता हो रही है। सभी तरह के सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म्‍स जैसे इंस्‍टाग्राम, ट्विटर, फेसबुक ने मुझे परेशान कर दिया है। कृपया मेरी मदद कीजिए क्‍योंकि मैं हर पल असुरक्षित महसूस करती हूं। अगर यह जारी रहा, तो मैं मानसिक रूप से डिप्रेस्‍ड हो जाऊंगी। मुझे काफी खुशी होगी अगर आप तुरंत एक्‍शन लें। मुझे काफी असुरक्षित महसूस होता है क्‍योंकि मैं अपनी बेटी के साथ अकेली रहती हूं। अब हर सेकंड मेरे लिए बुरा सपना बन रहा है। मुझे उम्‍मीद है कि आप मानवीय स्‍तर पर पर्याप्‍त होंगे।'

हसीन जहां सबसे पहले 2018 में सुर्खियों में आईं थीं, जब उन्‍होंने अपने पति और उनके खिलाफ कई आरोप लगाए थे। जहां ने शमी के खिलाफ घरेलू हिंसा और बेवफाई की शिकायत दर्ज कराई थी। हालांकि, तेज गेंदबाज ने बेवफाई के आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि यह अभियान उन्‍हें बदनाम करने के इरादे से चलाया गया है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर