पाकिस्तान में कोरोना टेस्ट का नाटक जारी, 6 खिलाड़ियों की रिपोर्ट फिर आई निगेटिव 

Pakistan tour of England: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले खिलाड़ियों की कोरोना जांच का नाटक लगातार जारी है। बावजूद इसके रविवार को टीम इंग्लैंड रवाना होगी।

Pakistan Cricket team
Pakistan Cricket team 

मुख्य बातें

  • पीसीबी की जांच में पॉजिटिव पाए गए 10 खिलाड़ियों में मोहम्मद हफीज सहित 6 फिर पाए गए निगेटिव
  • तय शेड्यूल के मुताबिक निगेटिव पाए गए खिलाड़ी रविवार को होंगे इंग्लैंड रवाना
  • बाकी के खिलाड़ियों को अगले सप्ताह ठीक होने के बाद भेजा जाएगा इंग्लैंड

कराची: पाकिस्तान में कोरोना जांच का नाटक लगातार जारी है। इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले खिलाड़ियों की कोरोना जांच के नतीजे बार बार बदल रहे हैं। शनिवार को पीसीबी द्वारा कराई गई जांच में पहले पॉजिटिव पाए गए 10 खिलाड़ियों में से 6 की जांच एक बार फिर निगेटिव आई है। जिन खिलाड़ियों की जांच निगेटिव आई है उसमें फखर जमान, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान और वहाब रियाज शामिल हैं। 

एक बार फिर जो खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं उसमें हैदर अली, हारिस रौफ, काशिफ भट्टी और इमरान खान शामिल हैं। इसके अलावा सपोर्ट स्टाफ में शामिल मलंग अली भी एक बार फिर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को ऐलान किया कि रविवार को इंग्लैंड के लिए पाकिस्तानी दल को रवाना किया जाएगा जिसमें 20 खिलाड़ी और 11 लोग सपोर्ट स्टाफ के होंगे। ये सभी पासीबी द्वारा की गई जांच में निगेटिव पाए गए हैं।  
 

वॉरसेस्टरशर में गुजारेंगे आइसोलेशन के 14 दिन 
पीबीसी ने कहा कि जिन खिलाड़ियों के कोविड-19 जांच के नतीजे निगेटिव आए हैं वो तीसरे दौर की जांच से गुजरेंगे। इसके बाद उन्हें अगले सप्ताह इंग्लैंड भेजा जाएगा जहां वो 20 सदस्यीय टीम के साथ शामिल होंगे। पीसीबी ने इस बारे में प्रेस रिलीज जारी करके कहा, मैनचेस्टर पहुंचने के बाद दल को वॉरसेस्टरशर भेजा जाएगा जहां खिलाड़ी 14 दिन के आइसोलेशन पीरियड में जाने से पहले इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड द्वारा कराई जाने वाली कोरोना जांच से गुजरेंगे। आइसोलेशन के दौरान खिलाड़ियों को अभ्यास और ट्रेनिंग करने की छूट होगी। इसके बाद खिलाड़ियों को 13 जुलाई को डर्बीशर भेजा जाएगा।'

पीसीबी

ने बताया, पहले दौर में निगेटिव पाए गए 18 खिलाड़ी और 11 सपोर्ट स्टाफ सदस्यों की दोबारा जांच की गई थी। उन सभी की गुरुवार को दोबारा जांच की गई थी और एक बार फिर वो सभी निगेटवि पाए गए हैं। 29 खिलाड़ियों के अलावा तेज गेंदबाज मूसा खान, पाकिस्तान अंडर 19 क्रिकेट टीम के कप्तान और विकेटकीपर राहेल नजीर और तीन अन्य रिजर्व खिलाड़ी भी गुरुवार को की गई जांच में निगेटिव पाए गए हैं। 

रविवार को जो खिलाड़ी होंगे इंग्लैंड के लिए रवाना: 
अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम (उप-कप्तान), आबिद अली, असद शफीक, फहीम अशरफ, फवाद आलम, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद अब्बास, मूसा खान, नसीम शाह, रोहेल नजीर, सरफराज अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान, उस्मान शेनवारी और यासिर शाह।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर