इयान बिशप को विराट कोहली और बाबर आजम दिलाते हैं सचिन तेंदुलकर की याद

Virat Kohli and Babar Azam Remind Ian Bishop of Sachin Tendulkar: वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज इयान बिशप ने विराट कोहली और बाबर आजम की सचिन तेंदुलकर से तुलना की है।

Virat Kohli Sachin Tendulkar Babar Azam
विराट कोहली सचिन तेंदुलकर और बाबर आजम 

मुख्य बातें

  • पहली बार विराट कोहली और बाबर आजम की हुई सचिन तेंदुलकर से तुलना
  • इयान बिशप ने बताया तीनों बल्लेबाजों के खेल में है क्या समानता
  • विराट और बाबर की पहले से होती रही है तुलना, लेकिन सचिन तेंदुलकर की इसमें एंट्री ने दिया नया रंग

मैनचेस्टर: इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले गए पहले टेस्ट की पहली पारी में बाबर आजम की शानदार अर्धशतकीय पारी को देखतकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों की सूची 'फैब 4' में बदलाव करके इसे 'फैब 5' में तब्दील करने को कहा था। वहीं इंग्लैंड के ही एक अन्य कप्तान माइकल वॉन ने हुसैन से एक कदम आगे बढ़ते हुए 'फैब 4' से जो रूट को बाहर करके बाबर आजम को शामिल करने का सुझाव दे डाला। 

पाकिस्ताने के कप्तान अजहर अली ने भी टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले बाबर आजम को विराट कोहली और स्टीव स्मिथ जैसा विश्व स्तरीय खिलाड़ी बताया था। वहीं शाहिद अफरीदी ने बाबर आजम के बारे में कहा था कि आने वाले सालों में वो पाकिस्तानी टीम की रीढ़ बनेगा।

विराट-बाबर की तुलना को दिया है नया एंगल 
ऐसे में ये बात पूरी तरह साफ है कि बाबर आजम और विराट कोहली के बीच तुलना कोई नई बात नहीं हैं लेकिन वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज इयान बिशप ने तुलना के इस खेल में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की एंट्री कराकर नया एंगल दे दिया है। बिशप सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और बाबर आजम को एक प्लेटफॉर्म पर ले आए हैं। 

एक दौर वो भी था जब विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर की जमकर तुलना होती थी। लेकिन पिछले कुछ सालों से विराट कोहली और बाबर आजम के बीच समानता की बातें हो रही हैं। लेकिन पहली बार दाहिने हाथ से बल्लेबाजी करने वाले इन तीन बल्लेबाजों की एक साथ तुलना हो रही है। 

तीनों बल्लेबाजों का एक जैसा है खेलने का तरीका 
वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप ने कहा है कि पाकिस्तान के बाबर आजम और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली सीधी लाइन में खेलते हैं जो उन्हें महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की याद दिलाते हैं। बिशप ने जिम्बाब्वे के पूर्व तेज गेंदबाज पॉमी मांग्बा से इंस्टाग्राम पर बात करते हुए कहा विराट कोहली, बाबर आजम जब सीधी लाइन में खेलते हैं तो आपको सचिन तेंदुलकर की याद आती है।

बिशप ने कहा, मैंने जितने बल्लेबाजों को गेंदबाजी की है उनमें से मैं उन्हें महान बल्लेबाज इसलिए कहता हूं क्योंकि वह सीधी लाइन में खेलते थे और यह दोनों (कोहली और आजम) भी इसी तरह खेलते हैं।

बाबर आजम वर्तमान में दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज हैं जबकि टेस्ट और वनडे में क्रमश: छठे और तीसरे पायदान पर काबिज हैं। वहीं विराट कोहली जो कि बाबर आजम से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सात साल सीनियर हैं वो वनडे, टेस्ट और टी20 में पहले, दूसरे और दसवें पायदान पर काबिज हैं। सचिन तेंदुलकर ने साल 2013 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद से अबतक वनडे और टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने हुए हैं। 


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर