ऑस्‍ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ा खतरा बनेगा टीम इंडिया का ये गेंदबाज: इयान चैपल

Ian Chappell on biggest threat to Australia: यह गेंदबाज विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली उस भारतीय टीम का भी हिस्‍सा था, जिसने पिछले ऑस्‍ट्रेलियाई दौरे पर इतिहास रचा था।

ravichandran ashwin, kuldeep yadav and ravindra jadeja
रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा 

मुख्य बातें

  • इयान चैपल ने कहा कि कुलदीप यादव ऑस्‍ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ा खतरा हो सकते हैं
  • चैपल ने कहा कि कुलदीप की रिस्‍ट स्पिन ऑस्‍ट्रेलियाई पिचों पर फायदेमंद साबित हो सकती है
  • चैपल ने कहा कि चयनकर्ताओं के लिए स्पिनर्स का चयन करना बड़ा सिरदर्द होगा

सिडनी: पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान इयान चैपल का मानना है कि बाएं हाथ के रिस्‍ट स्पिनर कुलदीप यादव ऑस्‍ट्रेलिया के लिए सबसे घातक गेंदबाज बन सकते हैं। ऑस्‍ट्रेलिया को इस साल दिसंबर-जनवरी में भारत के खिलाफ बॉर्डर-गावस्‍कर टेस्‍ट सीरीज खेलनी है। चैपल ने अपने कॉलम में लिखा, 'कुलदीप यादव की रिस्‍ट स्पिन ऑस्‍ट्रेलियाई पिचों पर विकेट निकालने वाली सबसे घातक साबित हो सकती है। यह फैसला बहादुर चयन पर निर्भर करेगा।'

बता दें कि कुलदीप यादव उस भारतीय टीम का हिस्‍सा थे, जिसने पिछले ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर इतिहास रचा था। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट सीरीज जीतने वाली पहली एशियाई टीम बनी थी। 

बाएं हाथ के स्पिनर ने सीरीज का चौथा व आखिरी टेस्‍ट खेला था, जो बारिश के कारण ड्रॉ पर समाप्‍त हुआ था। चाइनामैन ने 31.5 ओवर में 99 रन देकर पांच विकेट लिए थे। भारत की पहली पारी 622/7 के जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी 300 रन पर सिमट गई थी। फॉलोऑन खेलते हुए ऑस्‍ट्रेलिया का स्‍कोर 6/0 था, जब बारिश ने खेल बिगाड़ा और अंपायरों ने मैच समाप्‍त करने की घोषणा की।

चयनकर्ताओं का सिर दुखेगा

इया चैपल के मुताबिक भारतीय चयनकर्ताओं की सबसे बड़ी सिरदर्दी रहेगी, जिन्‍हें गुणी स्पिनर्स रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और कुलदीप में से चयन करना है। उन्‍होंने कहा, 'भारतीय चयनकर्ताओं के लिए स्पिनर का चयन करना बड़ा सिरदर्द वाला काम होगा। रविचंद्रन अश्विन का रिकॉर्ड शानदार है, लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया में वो ज्‍यादा प्रभावी नहीं रहे। रवींद्र जडेजा में ऑलराउंड प्रतिभा है और उनकी गेंदबाजी में काफी सुधार हुआ, जिसके बाद वो प्रमुख दावेदार हैं।'

भारतीय टीम बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी की शुरुआत ब्रिस्‍बेन में करेगी। गाबा मैदान पर 3-7 दिसंबर तक पहला टेस्‍ट खेला जाना है। इसके बाद दूसरा टेस्‍ट (11-15 दिसंबर) एडिलेड, (26-30 दिसंबर) तीसरा टेस्‍ट मेलबर्न और सिडनी (3-7 जनवरी) में चौथा टेस्‍ट खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर