कोच का खुलासा, इस खिलाड़ी को अभ्यास कराते-कराते रिकी पोंटिंग की हालत खराब हो गई

Steve Smith net practice, Ricky Ponting, Justin Langer: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ इन दिनों भारत के खिलाफ सीरीज के लिए जमकर अभ्यास कर रहे हैं। आलम ये है कि रिकी पोंटिंग का हाथ दर्द हो गया।

Ricky Ponting
रिकी पोंटिंग (ICC)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया 2020
  • भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले स्टीव स्मिथ का जबरदस्त अभ्यास
  • ऑस्ट्रेलियाई कोच ने बयां किया कि क्या हुआ रिकी पोंटिंग का हाल

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज उन क्रिकेट प्रतिद्वंद्विताओं में से एक है जिसको देखने के लिए क्रिकेट फैंस हमेशा उत्साहित रहते हैं। जब 27 नवंबर से भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का आगाज होगा तब पूरी दुनिया की नजरें उन पर टिकी रहेंगी। खासतौर पर दोनों टीमों के कुछ स्टार खिलाड़ियों पर। इन्हीं में से एक स्टार हैं ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ जो पिछली बार भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपनी टीम का हिस्सा नहीं थे। वो अपने प्रतिबंध की सजा काट रहे थे। अब वो लौट चुके हैं और पूरे जोश के साथ। इसी से जुड़ा एक किस्सा बयां किया है ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने।

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग इस समय राष्ट्रीय टीम के साथ स्टीव स्मिथ को थ्रो डाउन देने में व्यस्त हैं। आस्ट्रेलियाई टीम में भारत की तरह कोई थ्रोडाउन विशेषज्ञ नहीं हैं। आस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर उन खिलाड़ियों के साथ काम कर रहे हैं जो आईपीएल में नहीं खेल थे। जो खिलाड़ी आईपीएल से लौटे हैं जिनमें स्मिथ, डेविड वार्नर शामिल हैं और इन्हीं के साथ पोटिंग लौटे हैं जो आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कोच थे। यह सभी सिडनी ओलम्पिक पार्क में अलग से ट्रेनिंग कर रहे हैं।

पोंटिंग के हाथ दर्द करने लगे हैं

लैंगर ने बुधवार को कहा, "हमें यहीं एक दूसरे की मदद करने की जरूरत है। मैं 10 साल पहले बल्लेबाजी कोच था, उसके दो-तीन साल तक रहा। यह काफी मुश्किल काम है। दुख की बात यह है कि हमारे पासे ग्रैम हिक नहीं हैं। पहले हमारे पास मिशेल डी वेनटुओ थे (दोनों बल्लेबाजों की मदद के लिए थे)। यह (बल्लेबाजों की मदद करना) बड़ी जिम्मेदारी है। मैं पोंटिंग को जानता हूं, वह 10 दिन से स्टीव स्मिथ को थ्रो डाउन दे रहे हैं, उनके हाथ दर्द करने लगे हैं।"

मैं पोंटिंग से मजाक भी करता हूं

लैंगर ने कहा, "मैं कुछ महीनों से पोटिंग से मजाक करता हूं और पूछता हूं कि स्मिथ थ्रो डाउन करना कैसा है? हमारे खिलाड़ी गेंद को मारना पसंद करते हैं। यह हमारे काम का हिस्सा है। हमें अपने खिलाड़ियों को अच्छे से अच्छे से तैयार करना है। हमें यह करना है चाहे थ्रो डाउन विशेषज्ञ के तौर हो या किसी और तरीके से।" भारतीय टीम सिडनी ओलंपिक पार्क में एक साथ है। वहीं आस्टेलियाई टीम दो भागों में बंटी हुई है और मैच से पहले ही सभी खिलाड़ी एक साथ आएंगे। लैंगर ने कहा, "हम काफी मेहनत कर रहे हैं। र्वानर, स्मिथ, ग्लैन मैक्सवेल यह सभी पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, डेन सैम्स, एंड्रयू टाई की गेंदों का सामना कर रहे हैं।"

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर