IPL 2021 Final: चेन्नई और कोलकाता में से कौन जीतेगा फाइनल? वसीम जाफर ने धांसू अंदाज में की भविष्यवाणी

Wasim Jaffer makes prediction about IPL 2021 final: आईपीएल 2021 के खिताबी मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स का आमना-सामना होगा।

Who will win CSK vs KKR
एमएस धोनी और इयोन मोर्गन (तस्वीर साभार- आईपीएल) 
मुख्य बातें
  • आज आईपीएल 2021 का फाइनल खेला जाना है
  • चेन्नई और कोलकाता के बीच खिताबी भि़ड़ंत होगी
  • सीएसके ने 3 और केकेआर ने 2 बार ट्रॉफी जीती है

Wasim Jaffer on  Chennai vs Kolkata Final Match: दुनिया की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट फ्रेंचाइजी लीग आईपीएल 2021 का समापन होने में अब कुछ ही वक्त रह गया है। आईपीएल के मौजूदा सीजन का फाइनल मुकाबला शुक्रवार (15 अक्टूबर) को खेला जाएगा। ट्रॉफी के लिए चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टकराएंगी। टूर्नामेंट के 14वें सीजन में कोई नई टीम चैंपियन नहीं बनेगी, क्योंकि सीएसके तीन बार जबकि केकेआर दो मर्तबा आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी है। दोनों दूसरी बार फाइनल में आमने-सामने होंगी। दोनों की जब साल 20212 में टक्कर हुई थी, तब कोलकाता ने चेन्नई को हरा दिया था।

इस बार दोनों में से कौन जीतेगा फाइनल? 

चेन्नई और कोलकाता के फाइनल को लेकर कई क्रिकेटरों ने अपनी-अपनी राय दी है और संभावित विजेता का नाम बताया है। इस बीच पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के मौजूदा बैटिंग कोच वसीम जाफर ने भी सीएसके और केकेआर के हाई-प्रोफाइल फाइनल मुकाबले को लेकर भविष्यवाणी की है। हालांकि, उन्होंने किसी एक टीम का नाम नहीं बताया। सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाले जाफर ने धांसू अंदाज में ट्विटर पर लिखा, 'भविष्यवाणी: विश्व कप विजेता कप्तान और न्यूजीलैंड कोच आज रात ट्रॉफी उठाएंगे।'

जाफर के ट्वीट से इसलिए बढ़ी कंफ्यूजन

बता दें कि चेन्नई और कोलकाता के कप्तान आसीसी विश्व कप जीतने वाली टीम की अगुवाई कर चुके हैं जबकि दोनों के कोच न्यूजीलैंड से हैं। यही वजह है कि जाफर के ट्वीट से फैंस कंफ्यूज हो रहे हैं। धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने दो विश्व कप जीते हैं। भारत ने 2007 में टी20 विश्व कप और 2011 में वनडे विश्व कप पर कब्जा किया था। दूसरी ओर, इयोन मॉर्गन के नेतृत्व में इंग्लैंड ने 2019 में वनडे वर्ल्ड कप अपने नाम किया था। सीएसके के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग हैं, जिनका ताल्लुक न्यूजीलैंड से है। वहीं, केकेआकर के कोच ब्रेंडन मैकुलम हैं, जो न्यूजीलैंड के पूर्व धाकड़ क्रिकेटर हैं। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर