IND vs SA 3rd T20 Dream11 Team Prediction: भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच आज तीसरा टी20, ऐसी है दोनों की प्‍लेइंग XI

IND vs SA 3rd T20 Dream11 Team Prediction, India vs South Africa 3rd T20 Playing 11 Today Match: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज विशाखापट्टनम के डॉ वाय एस राजशेखर रेड्डी एसीए वीडीसीए क्रिकेट स्‍टेडियम में तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच खेला जाना है। टीम इंडिया और प्रोटियाज आज इस प्‍लेइंग 11 के साथ मैदान संभाल सकती हैं।

India vs South Africa 3rd T20I match
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच 
मुख्य बातें
  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 इंटरनेशनल सीरीज
  • विशाखापट्टनम में खेला जाएगा तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच
  • भारतीय टीम सीरीज में इस समय 0-2 से पीछे है

IND vs SA 3rd T20 Dream11 Team Prediction, India vs South Africa 3rd T20 Playing 11 Today Match: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज विशाखापट्टनम के डॉ वाय एस राजशेखर रेड्डी एसीए वीडीसीए क्रिकेट स्‍टेडियम में तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। इस मैच का लाइव एक्‍शन भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे शुरू होगा जबकि टॉस 6:30 बजे होगा। भारतीय टीम के लिए आज का मुकाबला करो या मरो का है। भारत को अगर सीरीज में बने रहना है तो उसे हर हाल में आज का मैच जीतना होगा। वहीं दक्षिण अफ्रीका की कोशिश सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल करने की होगी।

INDIA VS SOUTH AFRICA 3rd T20 LIVE CRICKET SCORE, PLAYING 11: WATCH HERE

ऋषभ पंत भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे जबकि टेंबा बावुमा दक्षिण अफ्रीका की कमान संभालेंगे। भारत की मौजूदा सीरीज में शुरूआत अच्‍छी नहीं रही है। सीरीज के पहले टी20 में उसे दक्षिण अफ्रीका के हाथों सात विकेट की शिकस्‍त मिली और इसके बाद दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में चार विकेट से हार मिली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आंकड़ों पर गौर करें तो मेजबान टीम को हल्‍की बढ़त मिली हुई है। 

यह भी पढ़ें: भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका तीसरे टी20 मैच के लाइव अपडेट्स पढ़ें यहां

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अब तक 17 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। भारत ने 9 मुकाबले जीते जबकि प्रोटियाज टीम 8 मैच जीतने में सफल रही है। हालांकि, दक्षिण अफ्रीका का भारत में मेजबान टीम के खिलाफ रिकॉर्ड प्रभावी है। प्रोटियाज टीम ने भारत में 6 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले, जिसमें से पांच जीते। भारत सिर्फ एक मैच जीत सका। 

यह भी पढ़ें:  जानें, भारत-दक्षिण अफ्रीका तीसरे टी20 की पिच रिपोर्ट और मौसम

भारत की प्‍लेइंग 11 की पहले बात कर लेते हैं। तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच को जीतने के लिए ऋषभ पंत अपनी टीम में दो बदलाव कर सकते हैं। श्रेयस अय्यर की जगह दीपक हूडा को मौका मिल सकता है, जो ऑफ स्पिन का विकल्‍प टीम में जोड़ेंगे। विशाखापट्टनम की पिच पर गेंदबाजों का बोलबाला रहा है, जिसे देखते हुए यह फैसला सार्थक साबित हो सकता है। इसके अलावा तेज गेंदबाज आवेश खान भी प्रभावित करने में नाकाम रहे हैं तो उनकी जगह अर्शदीप सिंह या उमरान मलिक में से किसी एक को डेब्‍यू का मौका मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: आज द. अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की 'करो या मरो' वाली हालत, जानें मैच से जुड़ी अहम बातें

दक्षिण अफ्रीका की प्‍लेइंग 11 की बात करें तो वो अपनी विनिंग कॉम्बिनेशन में शायद ही छेड़छाड़ करे। देखना दिलचस्‍प होगा कि क्विंटन डी कॉक चोट के बाद वापसी करने में सफल हो पाते हैं या नहीं। इसके अलावा केशव महाराज की जगह लुंगी एनगिडी या मार्को यानसेन में से किसी एक को मौका मिलेगा। दक्षिण अफ्रीका सीरीज अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी तो उसकी प्‍लेइंग 11 में बदलाव के अवसर न के बराबर हैं।

दोनों टीमों की प्‍लेइंग 11

भारत की प्‍लेइंग 11: ऋषभ पंत (कप्‍तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, भुवनेश्‍वर कुमार और आवेश खान।

दक्षिण अफ्रीका की प्‍लेइंग 11: तेम्बा बावुमा (कप्‍तान), रीजा हेंड्रिक्‍स, ड्वेन प्रिटोरियस, रासी वैन डेर ड्यूसेन, हेनरिक क्‍लासेन, डेविड मिलर, वेन पार्नेल, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, एनरिक नॉर्किया और तबरेज शम्‍सी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर