'ये खिलाड़ी चल गया तो मैच एकतरफा कर देगा', भारत-पाकिस्तान मुकाबले से पहले सहवाग ने की बड़ी भविष्यवाणी

Virender Sehwag on Hardik Pandya: पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले वीरेंद सहवाग ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने उस भारतीय खिलाड़ी का नाम बताया है, जो मैच को एकतरफा करने का माद्दा रखता है।

Hardik Pandya and Virat Kohli
हार्दिक पांड्या और विराट कोहली (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • भारत बनाम पाकिस्तान टी20 विश्व कप मुकाबला
  • दोनों की दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में भिड़ंत होगी
  • पाकिस्तान विश्व कप में कभी भारत से नहीं जीता

आज भारत और पाकिस्तान के बीच रात साढ़े सात बजे से टी20 विश्व कप 2021 का महामुकाबला खेला जाना है। फैंस की धड़कने हर गुजरते घंटे के साथ बढ़ रही है। भारतीय फैंस और विशेषज्ञों के मन में जहां चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन को लेकर कश्मकश जारी है वहीं पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने टीम शीट पर अपनी पहली पसंद का इजहार कर दिया है।

पिछले कई दिनों से भारतीय टीम में तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के स्थान के संदर्भ में काफी चर्चा हो रही है। हार्दिक पांड्या बतौर ऑलराउंडर (सिर्फ बल्लेबाजी कर रहे हैं) अपनी भूमिका में नजर नहीं आ रहे हैं, जिसके मद्देनजर हाल ही में भारत के 15 सदस्यीय टी20 विश्व कप स्क्वाड में शार्दुल ठाकुर को शामिल किया गया। इंग्लैंड में अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से प्रभावित करने वाले शार्दुल को अक्षर पटेल की जगह मुख्य स्क्वाड में रखा गया।

कई लोग भारत की प्लेइंग इलेवन में हार्दिक की जगह शार्दुल को शामिल करने के पक्ष में तो कइयों को ऐसा नहीं लगता है। सहवाग का कहना है कि हार्दिक भारतीय टीम में पहली पसंद होने चाहिए, क्योंकि वह मैच को 'एकतरफा' बना सकते हैं। सहवाग ने क्रिकबज पर बातचीत के दौरान कहा कि वह (हार्दिक पांड्या) मेरी टीम में होगा। वह जिस तरह का बल्लेबाज है, अगर वह चल गया तो मैच को एकतरफा बना देगा और फिनिश करके ही दम लेगा। उसके पास यह काबिलियत है, उसने कई बार खुद को साबित किया है। हां, अगर वह गेंदबाजी कर रहा होता तो फिर सोने पर सुहागा होता।

सहवाग को टीम संयोजन पर लगता है कि टीम इंडिया को 5 मेनस्ट्रीम गेंदबाजों और हार्दिक को चुनना चाहिए। पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि भारतीय टीम को पांच गेंदबाजों और हार्दिक पांड्या के साथ उतरना चाहिए या फिर शीर्ष क्रम का कोई प्लेयर कुछ ओवर फेंकता है तो यह मेरे लिए परफेक्ट टीम होगी। हार्दिक की बल्लेबाजी निश्चित रूप से चिंता का विषय है। अगर वह फॉर्म में नहीं है या नेट्स में अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर रहे है तो आप किसी और बल्लेबाज की तरफ देख सकते हैं। अगर ऐसा नहीं है तो हार्दिक मेरे पहले पसंदीदा खिलाड़ी होंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर