IND vs ZIM 1st ODI Dream11, Paying 11 Today Match: पहले वनडे में इस प्लेइंग-11 के साथ उतरे सकते हैं भारत और जिंबाब्वे

India vs Zimbabwe, IND vs ZIM 1st ODI Dream11 Team, Playing 11 Today Match Prediction: भारत और जिंबाब्वे की गुरुवार को पहला वनडे टक्कर होगी। जानिए, दोनों टीमें किस प्‍लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतर सकती हैं।

IND vs ZIM 1st ODI Dream11
India vs Zimbabwe 1st ODI Probable Playing 11  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारतीय टीम का जिंबाब्वे दौरा 2022
  • आज से शुरू हो रही वनडे सीरीज
  • कैसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन?

India vs Zimbabwe, IND vs ZIM 1st ODI Dream11 Team, Playing 11 Today Match Prediction: आज से भारत और जिंबाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा है। दोनों टीमों का पहला मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर शुरू होगा। टीम इंडिया की अगुवाई धाकड़ बल्लेबाज केएल राहुल करेंगे जबकि जिंबाब्वे की कमान विकेटकीपर बल्लेबाज रेजिस चकाब्वा के हाथों में होगी। 

INDIA vs ZIMBABWE 1st ODI Live Cricket Score Streaming: Watch here

भारत ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज अपने नाम की है, जिससे उसके खिलाड़ियों का मनोबल ऊंचा होगा। वहीं, जिंबाब्वे ने कुछ दिन पहले बांग्लादेश को टी20 और वनडे सीरीज में 2-1 से धूल चटाई है। ऐसे में भारतीय खिलाड़ी मेजबान टीम को हल्के में लेने की गलती नहीं करेंगे। दोनों टीमों जीत के साथ सीरीज शुरू करने की फिराक में होंगी। 

भारत का पलड़ा काफी भारी

भारत और जिंबाब्वे की अब तक कुल 63 वनडे मैचों में टक्कर हुई है। इस दौरान टीम इंडिया का पलड़ा काफी भरा रहा है। भारत ने  51 मैच जीते हैं तो जिंबाब्वे ने 10 मुकाबलों में बाजी मारी है। दो मैच टाई रहे। दोनों टीमों के बीच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए मैच की बात करें तो भारत ने 14 बार विजयी परचम फहराया है। जिंबाब्वे को सिर्फ मैचों में जीत मिली है।

बता दें कि भारत और जिंबाब्वे के दरम्यान पहली वनडे सीरीज साल 1992 में खेली गई थी, जिसे भारत ने 1-0 से जीता था। वहीं, भारत और जिंबाब्वे की आखिरी बार वनडे सीरीज में भिड़ंत 2016 में हुई थी। भारत ने तब जिंबाब्वे दौरे पर यह सीरीज 3-0 से अपने नाम की थी। भारत की नजर अब एक बार फिर 3-0 से क्लीन स्वीप पर होगी।

इन खिलाड़ियों पर होगा फोकस

चोट के बाद वापसी कर रहे केएल राहुल भारतीय पारी का आगाज कर सकते हैं। राहुल ने जब पिछली बार वनडे मैच खेला था तब मध्यक्रम में बल्लेबाजी की थी। लेकिन टीम मैनेजमेंट टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए राहुल को बतौर ओपनर भेज सकता है। भारत की ओर से दो खिलाड़ी- राहुल त्रिपाठी और शहबाज अहमद डेब्यू कर सकते हैं। अहमद को वॉशिंगटन सुंदर के चोटिल होने के कारण स्क्वाड में शामिल किया गया है। तेज गेंदबाज दीपक चाहर लंबे समय बाद मैदान पर वापसी कर सकते हैं।

वहीं, जिंबाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा पर काफी फोकस होगा। रजा ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में गेंद और बल्ले से प्रभावी प्रदर्शन किया था। उन्हें दोनों में प्लेयर ऑफ दा सीरीज अवॉर्ड जीता था। उनके अलावा तेज गेंदबाज ल्यूक जोंगवे भी खतरनाक साबित हो सकते हैं। जोंगवे ने अब तक ज्यादा विकेट नहीं चटकाए हैं लेकिन वह मुश्किल हालात में गेंदबाजी करने का हुनर जानते हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन (India's Predicted Playing XI)

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव/शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज/अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा/दीपक चाहर।

जिंबाब्वे की संभावित प्लेइंग इलेवन (Zimbabwe's Predicted Playing XI)

रेजिस चकाब्वा (कप्तान/विकेटकीपर), ताकुदज्वानशे कैटानो, तदीवानाशे मारुमनी, इनोसेंट काइया, वेज्ली मधेवेरे/सीन विलियम्स, सिकंदर रजा, टोनी मुन्योंगा/रयान बर्ल, ल्यूक जोंगवे, ब्रैड इवांस, विक्टर न्याची, तनाका चिवांगा।

यह भी पढ़ें- IND vs ZIM: 'टीम नहीं भूली कि मैंने दो साल तक क्या किया', आखिर सीरीज से पहले केएल राहुल ने क्यों कही ये बात

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर