IND vs SA 4th T20I, Pitch Report, Weather Forecast: जानिए भारत-दक्षिण अफ्रीका चौथे टी20 की पिच रिपोर्ट और मौसम

IND vs NZ 4th T20I Pitch Report, Weather Report Today: आज भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का चौथा मैच खेला जाना है। आइए जानते हैं कि कैसी है वेन्यू की पिच और मौसम का हाल।

SCA Stadium Rajkot
सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम राजकोट  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत-दक्षिण अफ्रीका टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज
  • आज खेला जाएगा भारत-द.अफ्रीका चौथा टी20 मैच
  • चौथा टी20 मैच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा

Today Match Pitch Report, India vs South Africa 4th T20I: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का चौथा मैच खेला जाना है। टीम इंडिया ने सीरीज के पहले दो मुकाबले गंवा दिए थे लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापट्टनम में खेले गए चौथे टी20 मैच में टीम इंडिया ने 48 रन से जीत दर्ज की और सीरीज में वापसी कर ली। हालांकि अब भी टीम इंडिया 1-2 से पीछे है और पांच मैचों की इस टी20 सीरीज में उसके लिए आज का मैच भी करो या मरो का होगा।

रिषभ पंत की अगुवाई में टीम इंडिया एक बार फिर तीसरे टी20 का प्रदर्शन दोहराना चाहेगी जहां उसके बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन करके दिखाया। खासतौर पर भारतीय ओपनर्स रुतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन की सलामी जोड़ी नेे दमदार बल्लेबाजी करते हुए भारत को अच्छा स्कोर देने का काम किया। वहीं दूसरी तरफ थे हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल जिन्होंने गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन से फैंस का दिल जीत लिया।

IND vs SA 4th T20 LIVE STREAMING: आज भारत-द.अफ्रीका चौथा टी20 कब और कहां देखें, यहां जानिए

आज का मुकाबला टी20 सीरीज का चौथा मैच होगा जो कि राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा। मैच शाम 7 बजे से शुरू होगा। टॉस शाम 6.30 बजे से होगा। दोनों टीमों की प्लेइंग-11 का ऐलान भी टॉस के बाद आ सकेंगे।

राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम की पिच रिपोर्ट (IND vs SA 4th T20I Pitch Report)

आज जिस राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम पर भारत-दक्षिण अफ्रीका चौथा टी20 मैच खेला जा रहा है, उस मैदान पर अब तक सिर्फ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गए हैं। ये तीनों मैच भारत ने 2013, 2017 और 2019 में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ खेले थे। इन तीनों मैचों में भारत ने सिर्फ एक मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ 40 रन से गंवाया। आपको बता दें कि इस पिच खूब रन बनने की आशंका है। 2013 के मैच को याद करें तो ऑस्ट्रेलिया ने यहां टी20 मैच में 201 रनों का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में भारत ने युवराज सिंह के दम पर दो गेंदें बाकी रहते ये लक्ष्य हासिल कर लिया था। आज भी यहां की पिच बल्लेबाजों के साथ-साथ शाम को तेज गेंदबाजों को भी मदद कर सकती है।

IND vs SA 4th T20I UPDATES: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चौथे टी20 से जुड़ी ताजा अपडेट्स

आज कैसा रहेगा राजकोट का मौसम  (Rajkot Weather Forecast Today, 17th June)

राजकोट (गुजरात) में शुक्रवार को बारिश के ज्यादा आसार नहीं है लेकिन कुछ जगह पर बूंदाबांदी हो सकती है। मैच शाम को है ऐसे में खिलाड़ियों को उमस व नमी का सामना जरूर करना पड़ेगा और खासतौर पर फील्डर्स को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। शुक्रवार को राजकोट में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने का अनुमान है जबकि न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेंटीग्रेड तक रह सकता है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर