IND vs AUS: भारत-ऑस्‍ट्रेलिया मैच शुरू, दोनों टीमों ने इन खिलाड़‍ियों को दिया मौका

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बुधवार को अभ्यास मैच खेला जाएगा। जानिए, दोनों टीमों ने किन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया।

IND vs AUS Playing 11
India vs Australia Playing 11  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वॉर्म-अप मुकाबला
  • दोनों टीमों की दुबई के मैदान पर भिड़ंत होगी
  • दोनों ने अपने पिछले मैच में जीत हासिल की

आज भारत और ऑस्ट्रेलिया की वॉर्म-अप मैच में टक्कर हो रही है। दोनों टीमें दुबई के आईसीसी एकेडमी ग्राउंड में भिड़ रही हैं।। यह टी20 विश्व कप 2021 का छठा अभ्यास मैच होगा। टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले वॉर्म-अप मुकाबले में जीत हासिल की थी। ऐसे में दोनों टीमें आत्मविश्वास से भरी हैं। विराट सेना और कंगारू टीम विश्व कप में अपने अभियान का आगाज करने से पहले एक बार फिर अपने खिलाड़ियों की तैयारियों को पखना चाहेंगी। बता दें कि भारतीय समयानुसार यह मुकाबला दोपहर 3 बजकर 30 मिनट पर शुरू हुआ। 

ICC T20 World Cup 2021 Warm Up Match: IND vs AUS का लाइव अपडेट्स देखें यहां

कंगारुओं के सामने भारत का पलड़ा भारी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कुल टी20 मुकाबलों की बात करें तो टीम इंडिया का पलड़ा भारी है। दोनों टीमों ने 24 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें भारतीय टीम ने 13 बार जीत अपने नाम की है। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सिर्फ 9 मर्तबा जीत का परचम फहराया। दो मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला। हालांकि, पिछले 5 मैचों में ऑस्ट्रेलिया हावी रही। कंगारू टीम को तीन जबकि भारत को 2 मुकाबलों में विजयी मिली। दूसरी ओर, टी20 विश्व कप में दोनों टीमें 5 बार टकराई हैं, जिसमें भारत ने 3 और ऑस्ट्रेलिया ने मैच 2 जीते।

किन्हें खिलाड़ियों को आजमा सकती हैं दोनों टीम

मालूम हो कि अभ्यास मैच में स्क्वाड के सभी 15 खिलाड़ी भाग ले सकते हैं, लेकिन केवल 11 खिलाड़ियों को ही बल्लेबाजी या गेंदबाजी की इजाजत है। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले अभ्यास मैच में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया था। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के सामने यह तीनों मैदान पर उतर सकते हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई में भी बदलाव हो सकते हैं। कंगारू टीम ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और तेज गेंदबाज पैट कमिंस को उतार सकती है।

भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती।

ऑस्ट्रेलिया की टीम

आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), एश्टन एगर, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, एडम ज़म्पा, ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर