T20 World Cup: ईशान किशन ने तूफानी पारी खेलकर बढ़ाई कप्तान कोहली की 'टेंशन'

Ishan Kishan in India vs England Warm-Up Match: विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन भारत की टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में जमकर धमाल मचाया।

Virat KohIi and Ishan Kishan in India vs England warm up Match
विराट कोहली और ईशान किशन  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड अभ्यास मैच
  • भारत को 7 विकेट से मिली जीत
  • ईशान किशन ने सर्वाधिक रन बनाए

विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप 2021 में अपने अभियान की शुरुआत से पहले इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच खेला। भारत ने सोमवार को इंग्लैंड की टीम को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी। भारत की ओर से सर्वाधिक रन ईशान किशन ने बनाए। उन्होंने 46 गेंदों में 7 चौकों और 3 छक्कों की मदद से तूफानी पारी खेली। ईशान 16वें ओवर में रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौटे। उन्होंने काफी जिम्मेदारी के साथ बल्लेबाजी की और भारत को मुकाबले में पिछड़ने नहीं दिया। 23 वर्षीय युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने तीन अहम साझेदारियां कीं। 

ईशान ने इस स्लॉट के लिए ठोका मजबूत दावा  

ईशान अभ्यास मैच में बतौर सलामी बल्लेबाज मैदान पर उतरे। उन्होंने अपनी पारी को अच्छी तरह आगे बढ़ाया और परिस्थितियां भांपने के बाद आक्रामक तेवर अपनाए। उन्होंने केएल राहुल के साथ पहले विकेट के लिए 82 रन की दमदार पार्टनरशिप की, जिससे टीम इंडिया को 189 रन का बड़ा लक्ष्य हासिल करने में ज्यादा मुश्किल का सामना नहीं कर पड़ा। इसके बाद ईशान ने विराट कोहली (11) के साथ दूसरे विकेट के लिए 43 जबकि ऋषभ पंत (नाबाद 29) के संग तीसरे विकेट के लिए 25 रन जोड़े। बता दें कि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को इस मैच में आराम दिया गया था और उनकी जगह ईशान ने पारी का आगाज किया। ऐसे में ईशान ने मौका का पूरा फाएदा उठाया और आगामी मैचों में ओपनिंग स्लॉट लिए मजबूत दावा ठोका दिया।

ईशान की तूफानी पारी से कप्तान की बढ़ी 'टेंशन'

ईशान की तूफानी पारी ने कप्तान कोहली की 'टेंशन' जरूर बढ़ा दी होगी, क्योंकि रोहित के टीम में आने पर युवा खिलाड़ी को बाहर बैठना पड़ सकता है। मालूम हो कि रोहित तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम के नियमित ओपनर हैं। ऐसे में रोहित के किसी और नंबर पर खेलने की संभावना बिलकुल नहीं है। दूसरी ओर, कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच से पहले स्पष्ट कर दिया कि केएल राहुल टी20 विश्व कप में ओपनर के तौर पर खेलेंगे। वहीं, कोहली खुद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे। हालांकि, ईशान की शानदार फॉर्म को देखते हुए उन्हें ओपनिंग की बजाए किसी और स्थान पर मौका दिया जा सकता है। गौरतलब है कि भारत को अब दूसरा अभ्यास मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 अक्टूबर खेलना है। वहीं, भारतीय टीम टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर