'विराट कोहली के लिए करो': T20 World Cup से पहले दिग्‍गज क्रिकेटर ने टीम इंडिया को दिया महत्‍वपूर्ण संदेश

India cricket team in T20 World Cup: पूर्व बल्‍लेबाज सुरेश रैना ने टी20 विश्‍व कप से पहले टीम इंडिया को महत्‍वपूर्ण संदेश दिया है। रैना ने साथ ही बताया कि भारतीय टीम की सफलता किस चीज पर निर्भर रहेगी।

India Cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • भारतीय टीम टी20 विश्‍व कप में अपना पहला मैच पाकिस्‍तान के खिलाफ खेलेगी
  • भारतीय टीम इससे पहले इंग्‍लैंड के खिलाफ अभ्‍यास मैच खेलेगी
  • सुरेश रैना ने टी20 विश्‍व कप से पहले टीम इंडिया को अहम संदेश दिया है

नई दिल्‍ली: भारतीय टीम के लिए आईसीसी टी20 विश्‍व कप का संदेश साफ है- विराट कोहली के लिए करो। विराट कोहली पहले ही घोषणा कर चुके हैं टी20 कप्‍तान के रूप में यह उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा। कोहली चाहेंगे कि अपनी कप्‍तानी का अंत खिताब जीतकर करें। भारतीय टीम भी चाहेगी कि अपने कप्‍तान को विजयी विदाई दे। भारतीय फैंस भी चाहेंगे कि विराट कोहली खिताब के साथ उच्‍च स्‍तर पर इस प्रारूप के कप्‍तानी पद से विदाई लें।

टीम इंडिया के पूर्व बल्‍लेबाज सुरेश रैना ने कहा कि टीम के पास खिलाड़ी हैं, लय है, बस मैदान में जाकर इसे अच्‍छी तरह क्रियान्वित करने की जरूरत है। उन्‍होंने कहा कि हमारे सभी खिलाड़‍ियों ने आईपीएल खेला और इस माहौल में 8 या 9 मैच खेलकर सभी ने शीर्ष फॉर्म हासिल की। 

रैना का विचार है कि आईपीएल में खेलने के कारण भारतीय खिलाड़‍ियों को फायदा मिला और वह खिताब की प्रबल दावेदारों में से एक बनी। यूएई की परिस्थितियां बहुत हद तक भारत और पाकिस्‍तान जैसी हैं, तो रैना के मुताबिक एशियाई टीमों के पास अपना नैसर्गिक खेल खेलने का बेहतरीन मौका है।

टॉप-3 में है सफलता की चाबी: सुरेश रैना

सुरेश रैना ने कहा कि हमें याद करने की जरूरत है कि टूर्नामेंट में अन्‍य कई टीमें बेहतर हैं। पाकिस्‍तान, इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया शानदार टीमें हैं और टी20 क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है। रैनाा का मानना है कि भारतीय टीम की बल्‍लेबाजी की सफलता टॉप-3 में बसी है। रोहित शर्मा प्रमुख खिलाड़ी हैं, जिनका आईसीसी इवेंट्स में प्रदर्शन शानदार रहा है। आईपीएल में भी शर्मा ने अच्‍छा प्रदर्शन किया।

रैना ने आगे कहा 'हमें रोहित, राहुल और कोहली से उम्‍मीद करनी चाहिए कि वे 15 ओवर तक खेलकर मंच तैयार करें। वो भारतीय टीम के लिए ऐसा करके लय बना सकते हैं। फिर मिडिल ऑर्डर में आकर्षक विकल्‍प हैं और ऋषभ पंत भी प्रमुख भूमिका निभाते हुए नजर आ सकते हैं। हार्दिक पांड्या भी बड़े शॉट जमाने में माहिर हैं। मगर टॉप-3 अगर चले तो ऐसा कोई लक्ष्‍य नहीं, जो भारतीय टीम हासिल नहीं कर सकें।'

वरुण चक्रवर्ती निभाएंगे अहम भूमिका: रैना

रैना ने आगे कहा, 'आईपीएल में मेरे अनुभव के अनुसार जब मिस्‍ट्री स्पिनर सामने होगा तो यूएई और ओमान के विकेट काफी चुनौतीपूर्ण होंगे। ऐसे में भारतीय टीम के गेंदबाजी आक्रमण के प्रमुख सदस्‍य वरुण चक्रवर्ती बन सकते हैं। उन्‍होंने दर्शाया कि वह पिच से बहुत फायदा निकाल सकते हैं। वरुण ने केवल तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेले, लेकिन उसके कम अनुभव से मुझे कोई चिंता नहीं है।'

सुरेश रैना के मुताबिक भारतीय टीम में काफी अनुभव है, विशेषकर तेज गेंदबाजी विभाग में। भुवनेश्‍वर कुमार के पास अनुभव और ज्ञान है कि बड़े मैच में किस तरह प्रदर्शन करना है। शार्दुल ठाकुर के शामिल होने से तेज गेंदबाजी आक्रमण में पैनापन बढ़ा है। हमें लंबे समय से टी20 विश्‍व कप का इंतजार था। अब उम्‍मीद है कि टी20 विश्‍व कप में भारतीय टीम कुछ विशेष करके दिखाएगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर