कोविड का कहरः आईसीसी ने दो पुरुष विश्व कप क्रिकेट चैलेंज लीग सीरीज का कार्यक्रम बदला

क्रिकेट
भाषा
Updated Apr 08, 2021 | 14:09 IST

ICC World Cup league series: आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ने कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए विश्व कप वनडे लीग सीरीज के कार्यक्रम को सथगित करने का फैसला किया या है।

ICC
आईसीसी  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईसीसी ने लिया बड़ा फैसला
  • कोविड-19 के हालातों को देखते हुए निर्णय
  • आईसीसी पुरुष विश्व कप वनडे क्रिकेट लीग

दुबई: पुरुष विश्व कप चैलेंज लीग ए की बाकी बची दो सीरीज के कार्यक्रम में कोविड-19 महामारी के कारण बदलाव किया गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने गुरुवार को यह जानकारी दी। ये दोनों सीरीज भारत में 2023 में होने वाले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय विश्व कप के क्वालीफाइंग टूर्नामेंट का हिस्सा हैं।
विश्व कप चैलेंज लीग ए के अंतर्गत बाकी बचे 30 लिस्ट ए मैच अंतिम दो सीरीज के दौरान खेले जाने थे।

कनाडा, डेनमार्क, मलेशिया, कतर, सिंगापुर और वनातु को 15 से 28 अगस्त के बीच कनाडा में दूसरी सीरीज खेलनी थी जबकि तीसरी सीरीज मलेशिया में 2022 में होनी थी। मलेशिया में सीरीज अब समय से पहले नवंबर/दिसंबर में होगी जबकि कनाडा में होने वाली श्रृंखला का आयोजन अगले साल जुलाई/अगस्त में किया जाएगा।

आईसीसी के प्रतियोगिता प्रमुख क्रिस टेटली ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘दो पुरुष क्रिकेट विश्व कप चैलेंज लीग ए सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है जिससे कि सदस्यों को मौजूदा कोविड-19 दिशानिर्देश और पाबंदियों को देखते हुए अपने देश में टूर्नामेंट की मेजबानी का सर्वश्रेष्ठ संभावित मौका मिल सके।’’ कनाडा की टीम अभी नेट रेन रेट में सिंगापुर से बेहतर स्थिति के कारण शीर्ष पर चल रही है। दोनों टीमों के आठ अंक हैं।

टूर्नामेंट की समाप्ति पर एक टीम को विश्व कप क्वालीफायर प्ले आफ के छह स्थानों में से एक में जगह मिलेगी जो 2023 में खेला जाएगा। चैलेंज लीग बी में शीर्ष पर रहने वाली टीम और क्रिकेट विश्व कप लीग दो की निचली चार टीमें भी क्वालीफायर प्ले आफ में खेलेंगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर