ICC ने T20 World Cup 2021 के लिए टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्‍ठ टीम की घोषणा की, कोई भारतीय शामिल नहीं

ICC announced team of the tournament for T20 World Cup 2021: आईसीसी ने सोमवार को टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के लिए अपनी आधिकारिक टीम ऑफ द टूर्नामेंट की घोषणा की है। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम का कोई सदस्‍य इसमें जगह नहीं बना पाया।

australia cricket team
ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • आईसीसी ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के लिए टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्‍ठ टीम की घोषणा की
  • आईसीसी की इस टीम में भारतीय टीम का कोई खिलाड़ी जगह नहीं बना पाया
  • ऑस्‍ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के फाइनल में न्‍यूजीलैंड को हराकर खिताब जीता

दुबई: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के अपनी आधिकारिक टूर्नामेंट की टीम की घोषणा की है। चयन पैनल में कमेंटेटर्स इयान बिशप, नटाली गरमानोस और शेन वॉटसन व पत्रकार लॉरेंस बूथ व शाहिद हाशमी शामिल थे। इस पैनल ने प्‍लेइंग 11 के साथ-साथ 12वें खिलाड़ी का चयन किया।

टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के लिए टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्‍ठ टीम में ऑस्‍ट्रेलिया के तीन खिलाड़‍ियों को जगह मिली। रनर्स-अप न्‍यूजीलैंड के एक। इंग्‍लैंड, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के दो-दो खिलाड़‍ियों को जगह मिली और पाकिस्‍तान का एक खिलाड़ी भी इस प्‍लेइंग 11 का हिस्‍सा बना। पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को 12वां खिलाड़ी बनाया गया है। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम में से किसी खिलाड़ी को जगह नहीं मिली।

प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट डेविड वॉर्नर इंग्‍लैंड के जोस बटलर को ओपनिंग की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है। पाकिस्‍तान के कप्‍तान और टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के टॉप स्‍कोरर बाबर आजम को तीसरे नंबर पर चुना गया है। श्रीलंका के उभरते हुए स्‍टार चरित असलंका को चौथे स्‍थान के लिए चुना गया है। दक्षिण अफ्रीका के लिए टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज एडेन मार्करम को पांचवें स्‍थान पर जगह मिली है, जो मिडिल ऑर्डर को मजबूती देंगे।

बाबर आजम को इस टीम का कप्‍तान चुना गया है। बाबर आजम के नेतृत्‍व में पाकिस्‍तान ने लीग चरण में अपने सभी मुकाबले जीते थे। वह एकमात्र टीम थी, जिसने बिना कोई मैच गवाएं सेमीफाइनल में एंट्री की थी। बहरहल, ऑलराउंडर्स के रूप में इंग्‍लैंड के मोइन अली और श्रीलंका के वनिंदु हसरंगा को चुना गया है। इस टीम में विशेषज्ञ स्पिनर के रूप में एडम जंपा को जगह मिली है। तेज गेंदबाजी विभाग की जिम्‍मेदारी जोश हेजलवुड, ट्रेंट बोल्‍ट और एनरिच नॉर्टजे के ऊपर होगी।

टूर्नामेंट के लिए टीम चुनने के पीछे की प्रक्रिया समझाते हुए इयान बिशप ने आधिकारिक बयान में कहा, 'पैनल के रूप में हमें महसूस हुआ कि रन और स्‍ट्राइक रेट व मैच प्रभाव बल्‍लेबाज का चयन करने के लिए उपयुक्‍त होगा। हमने खिलाड़‍ियों को उनकी टीम के मुताबिक क्रम देने की कोशिश की है। यह एकदम सही नहीं हो सकता क्‍योंकि कुछ समझौते करना पड़ते हैं। पैनल ने युवा प्रतिभा असलंका और एडेन मार्करम को टभ्‍म के लिए बोनस माना। मोइल अली का चयन ऑलराउंडर के रूप में हुआ, जो मैच स्थिति के हिसाब से बल्‍ले से भी योगदान दे सकते हैं। पारी की जरूरत के मुताबिक वो गेंदबाजी भी बढ़‍िया कर सकते हैं।'

टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के लिए आईसीसी की टीम ऑफ द टूर्नामेंट

डेविड वॉर्नर, जोस बटलर, बाबर आजम (कप्‍तान), चरित असलंका, एडेन मार्करम, मोइन अली, वनिंदु हसरंगा, एडम जंपा, जोश हेजलवुड, ट्रेंट बोल्‍ट और एनरिच नॉर्ट्जे। 12वां खिलाड़ी - शाहीन शाह अफरीदी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर