ENG vs NZ 2nd Test Highlights: बेरिस्टो-स्टोक्स ने किया कमाल, इंग्लैंड ने रोमांचक अंदाज में जीता दूसरा टेस्ट

England vs New Zealand 2nd Test Highlights: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान इंग्लिश टीम ने 5 विकेट से शानदार जीत दर्ज करके सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

England vs New Zealand 2nd Test highlights
इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड दूसरा टेस्ट  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड - दूसरा टेस्ट - पांचवां दिन
  • रोमांचक अंदाज में हुआ दूसरे टेस्ट का अंत, स्टोक्स-बेरिस्टो का धमाल
  • इंग्लैंड ने 5 विकेट से जीत दर्ज करके सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई

ENG vs NZ 2nd Test Match Highlights: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच नॉटिंघम (ट्रेंट ब्रिज) में खेला गया टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट रोमांचक स्थिति में पहुंच गया था। मैच के पांचवें दिन न्यूजीलैंड की टीम ने अपनी दूसरी पारी सिमटने के बाद इग्लैंड को 299 रनों का लक्ष्य दिया था। इंग्लैंड के पास समय कम था लेकिन जॉनी बेरिस्टो ने शतक जड़कर और नए कप्तान बेन स्टोक्स नेे धुआंधार नाबाद 75 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को 5 विकेट से जीत और तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त दिला दी। इंग्लैंड ने पहला टेस्ट पांच विकेट से जीता था।

जीत के लिए 299 रन का लक्ष्य का पीछा करते हुए जॉनी बेयरस्टो और कप्तान बेन स्टोक्स की आक्रामक बल्लेबाली ने न्यूजीलैंड के होश उड़ा दिए। इंग्लैंड की टीम 93 रन पर चार विकेट गंवाकर मुश्किल स्थिति में थी लेकिन स्टोक्स और बेयरस्टॉ मैच ड्रॉ करने के लिए संभल कर खेलने की जगह जीत दर्ज करने के लिए आक्रामक बल्लेबाजी की।

चाय के विश्राम तक इंग्लैंड ने चार विकेट पर 139 रन बना लिये थे जिससे आखिरी सत्र के लगभग 38 ओवर में टीम को 160 रन बनाने थे। चाय तक बेयरस्टो 48 गेंद में 43 और स्टोक्स 33 गेंद में 25 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन चाय के बाद दोनों ने आक्रामक रुख अपनाया। बेरिस्टो ने शतक जड़ा और 92 गेंदों में 136 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। जबकि कप्तान स्टोक्स ने 70 गेंदों में नाबाद 75 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को 5 विकेट से यादगार जीत दिला दी।

स्टोक्स-बेरिस्ट की आक्रामक साझेदारी से पहले ट्रेंट बोल्ट ने अपनी गेंद पर शानदार लय में चल रहे जो रूट (तीन रन) को चलता किया। उन्होंने ने दिन के शुरुआती सत्र में जैक क्राउली (शून्य) का विकेट भी चटकाया था। एलेक्स लीस (44) और ओली पोप (18) दोनों विकेट के पीछे लपके गये। लीस को टिम साउदी तो वही पोप को मैट हेनरी ने आउट किया।

इससे पहले न्यूजीलैंड की दूसरी पारी लंच से 45 मिनट पहले 284 रन पर ऑल आउट हुई। टीम ने  दिन की शुरुआत सात विकेट पर 224 रन से करने के बाद 60 रन और जोड़े। स्टुअर्ट ब्रॉड ने शुरुआती सत्र में दो विकेट झटके। उन्होंने मैट हेनरी (18) और काइल जैमीसन (01) को विकेटकीपर बेन फॉक्स के हाथों कैच कराया। बोल्ट ने 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 17 रन बनाये डेरिल मिशेल (नाबाद 62) का शानदार तरीके से साथ दिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर