ड्वेन ब्रावो ने किया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान, दिग्गज ऑलराउंडर ने इस बात पर जताया बेहद अफसोस

West Indies Allrounder Dwayne Bravo confirms retirement: ड्वेन ब्रावो ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। वह 6 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी मैच खेलेंगे।

Dwayne Bravo retirement
ड्वेन ब्रावो  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने संन्यास की घोषणा कर दी है
  • उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ मैच के बाद इस बारे में बताया
  • ब्रावो ने साल 2004 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था

Dwayne Bravo Retirement: वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। ब्रावो ने गुरुवार रात को श्रीलंका के खिलाफ 20 रन से मिली हार के बाद अपने इस फैसला के बारे में बताया। बता दें कि डिफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज की टीम टी20 विश्व कप 2021 से बाहर हो चुकी है। श्रीलंका से शिकस्त मिलने के साथ ही वेस्टइंडीज की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें समाप्त हो गईं। ब्रावो ने टूर्नामेंट में टीम के निराशाजनक अभियान पर अफसोस जताया। कैरिबियाई टीम ग्रुप-1 में चार मैचों में 2 अंक लेकर प्वाइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर है। ब्रावो अब शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी मैच खेलने उतरेंगे।

'रिटायरमेंट लेने का समय आ गया है'

38 वर्षीय ड्बेवन ब्रावो ने श्रीलंका के विरुद्ध मैच के बाद फेसबुक पर आईसीसी के शो में कहा, 'मुझे लगता है कि रिटायरमेंट लेने का समय आ गया है। मेरा करियर बहुत अच्छा रहा। मेरे करियर में कुछ उतार-चढ़ाव आए। हालांकि, जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं तो इतने लंबे समय तक अपनी टीम और कैरेबियाई लोगों का प्रतिनिधित्व करने के लिए बहुत आभारी हूं।' उन्होंने आगे कहा, 'यह विश्व कप वैसा नहीं रहा, जिसकी हमने उम्मीद की। हम बतौर खिलाड़ी विश्व कप में इस तरह का प्रदर्शन नहीं कर चाहते थे। हमें अपने लिए बुमरा महसूस नहीं करना चाहिए। यह एक कठिन प्रतियोगिता थी, हमें अपना सिर ऊंचा रखना चाहिए।'

ऐसा रहा ब्रावो का अंतरराष्ट्रीय करियर

ब्रावो ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज साल 2024 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से किया था। उन्होंने करियर में कुल 40 टेस्ट खेले, जिसमें 2200 रन बनाए और 86 विकेच चटकाए। ब्रावो ने 129 वनडे मैचों में 2968 रन जुटाए और 199 विकेट अपने नाम किए। वहीं, ऑलराउंडर ने 90 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 1245 रन बनाने के अलावा 78 शिकर किए। गौरतलब है कि  ब्रावो दो बार टी20 विश्व कप जीतने वाली वेस्टइंडीज टीम का हिस्सा रह चुके हैं। वेस्टइंडीज ने साल 2012 और 2016 में टी20 विश्व कप पर कब्जाम जमाया था। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर