IPL 2021: इन शहरों में हो सकते हैं लीग स्टेज और प्लेऑफ के मुकाबले, दिल्ली कैपिटल्स के मालिक ने बताई अहम बात

Indian Premier League 2021 venues: दिल्ली कैपिटल्स के सह-मालिक पार्थ जिंदल ने संकेत दिया है कि इन दो शहरों में लीग स्टेज और प्लेऑफ के मुकाबले हो सकते हैं।

Delhi Capitals
दिल्ली कैपिटल्स  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 का आगाज अप्रैल में होना है
  • BCCI ने अभी वेन्यूज की घोषणा नहीं की है
  • IPL 2020 का आयोजन यूएई में हुआ था

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का पिछला सीजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला गया था, लेकिन आगामी 14वें सीजन का आयोजन इस बार भारत में किया जाएगा। आईपीएल 2021 के लिए बीसीसीआई ने कमर कस ली है। हालांकि, अब तक आधिकारिक तौर पर यह नहीं बताया गया है कि आईपीएल के मैच किन जगहों पर खेले जाएंगे। इस बीच दिल्ली कैपिटल्स के सह-मालिक पार्थ जिंदल ने संकेत दिया है कि लीग स्टेज के मैच मुंबई में जबकि प्लेऑफ के मुकाबले मुकाबले अहमदाबाद में हो सकते हैं। 

'लीग चरण एक शहर और प्लेऑफ दूसरे शहर में'

जिंदल ने ईएसपीएक्रिकइंफो से बातचीत में कहा, 'जो मैं सुन रहा हूं और देख रहा हूं, अगर इंग्लैंड की टीम आ सकती है और दौरा कर सकती है, अगर गोवा में आईएसएल (इंडियन सुपर लीग) हो सकता है, अगर विजय हजारे ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी हो सकती है, तो मैं समझता हूं कि आईपीएल को भारत से बाहर नहीं जाना चाहिए। मुझे विश्वास है कि आईपीएल भारत में ही होगा।' 

उन्होंने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि प्रबंधन इस बात पर विचार कर रहा है कि लीग चरण एक शहर में हो और प्लेऑफ दूसरे शहर में आयोजित किया जाए। ज्यादा चर्चा मुंबई के बारे में हो रही है कि सारे लीग मैच इसी शहर में आयोजित हों, क्योंकि यहां तीन मैदान (वानखेड़े स्टेडियम, ब्रेबोर्न स्टेडियम, डीवाई पाटि स्टेडियम) हैं। साथ ही अभ्यास के लिए पर्याप्त सुविधाएं हैं। वहीं प्लेऑफ के मुकाबले मोटेरा (अहमदाबाद) में करवाएं जाएं। यह वो बातें हैं, जो मैं सुन रहा हूं। इनकी अभी पुष्टि नहीं हुई है।'

अप्रैल के दूसरे हफ्ते से शुरू हो सकता है IPL

गौरतलब है कि कुछ वक्त पहले संपन्न हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मैच वानखेड़े स्टेडियम में भी आयोजित किए गए थे। वहीं, नव-निर्मित मोटेरा स्टेडियम भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे और चौथे टेस्ट के अलावा 5 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी करेगा। भारत और इंग्लैंड सीरीज 28 मार्च को खत्म होगी, जिसके बाद खिलाड़ियों को ब्रेक दिए जाने की उम्मीद है और फिर आईपीएल शुरू होगा। कई रिपोर्ट्स में कहा गया है कि आईपीएल की शुरुआत अप्रैल के दूसरे हफ्ते से हो सकती है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर