चेतेश्‍वर पुजारा ने 48 घंटे के भीतर जमाया दूसरा तूफानी शतक, खेली करियर की सर्वश्रेष्‍ठ पारी

Cheteshwar Pujara score 174: भारतीय टीम के टेस्‍ट स्‍पेशलिस्‍ट चेतेश्‍वर पुजारा का रॉयल लंदन कप वनडे चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन जारी है। सौराष्‍ट्र के बल्‍लेबाज ने 48 घंटे के भीतर दूसरा शतक जमाया और अपने लिस्‍ट ए करियर का सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर बनाया।

cheteshwar pujara
चेतेश्‍वर पुजारा  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • चेतेश्‍वर पुजारा ने सरे के खिलाफ 174 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली
  • पुजारा ने अपनी पारी के दौरान 20 चौके और पांच छक्‍के लगाए
  • चेतेश्‍वर पुजारा ने 48 घंटे के भीतर दूसरा शतक जमाया

होव: भारत के टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने रविवार को यहां लिस्ट ए में करियर की सर्वश्रेष्ठ 174 रन की पारी खेलते हुए 48 घंटे के भीतर दूसरा शतक जड़ा, जिससे ससेक्स ने रॉयल लंदन कप वनडे चैंपियनशिप में सरे के खिलाफ छह विकेट पर 378 रन बनाए। शुक्रवार को पुजारा ने वारविकशर के खिलाफ 79 गेंद में 107 रन की पारी खेली थी लेकिन उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा।

रविवार को ससेक्स ने होव के छोटे काउंटी मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार ओवर में नौ रन तक ही दो विकेट गंवा दिए थे। टॉम क्लार्क (104 गेंद में 106 रन) और पुजारा ने इसके बाद तीसरे विकेट के लिए 205 रन जोड़कर पारी को संभाला। लिस्ट ए क्रिकेट में लगभग 55 के औसत से रन बनाने वाले पुजारा ने 50 ओवर के प्रारूप में अपना 13वां शतक पूरा किया और इस दौरान 131 गेंद की अपनी पारी में 20 चौके और पांच छक्के मारे।

क्रुणाल पांड्या का दमदार प्रदर्शन

पुजारा 48वें ओवर में पवेलियन लौटे। उन्होंने तेज गेंदबाजों मैट डुन, कोनोर मैककेर और रेयान पटेल के अलावा स्पिनरों अमर विर्दी और यूसेफ माजिद पर भी छक्के मारे। लीसेस्टर के ग्रेस रोड ग्राउंड पर बाएं के स्पिनर क्रुणाल पांड्या वारविकशर के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने एक अन्य लिस्ट ए मैच में लीसेस्टरशर के खिलाफ 69 रन देकर तीन विकेट चटकाए। लीसेस्टर ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 338 रन बनाए। पांड्या ने लुई किंबर (78), दक्षिण अफ्रीका के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी वियान मुल्डर (68) और आरोन लिली (33) को आउट किया।

उमेश हुए सफल, सैनी को नहीं मिली सफलता

भारत के अनुभवी टेस्ट तेज गेंदबाज उमेश यादव ने मिडिलसेक्स की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 58 रन देकर दो विकेट चटकाए। उन्होंने समरसेट के सलामी बल्लेबाजों एंड्रयू उमेद (10) और कप्तान जेम्स रयु (114) को पवेलियन भेजा। उमेश ने अब तक चार मैच में 13 विकेट चटकाए हैं। समरसेट ने 50 ओवर में छह विकेट पर 335 रन बनाए।

केंट की ओर से खेल रहे भारतीय तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को कोई विकेट नहीं मिला। नॉर्थम्पटनशर की टीम 210 रन पर सिमट गई। इस दौरान सैनी ने 43 रन खर्च किए लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर