रिकी पॉन्टिंग ने कहा ये खिलाड़ी बदल सकता है इंग्लैंड क्रिकेट की तकदीर, बनाओ कप्तान  

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने जो रूट को हटाकर बेन स्टोक्स को इंग्लैंड का टेस्ट कप्तान बनाने की वकालत की है।

Ben-Stokes-Ashes
बेन स्टोक्स   |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • बेन स्टोक्स को इंग्लैंड टीम की कप्तान बनाए जाने की रिकी पॉन्टिंग ने की वकालत
  • पॉन्टिंग का मानना है कि स्टोक्स इंग्लैंड क्रिकेट की बदल देंगे तकदीर
  • ज्यादा जिम्मेदारी से आएगा स्टोक्स के खेल में निखार

सिडनी: मौजूदा एशेज सीरीज में इंग्लैंड का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। शुरुआती तीन टेस्ट में हार का सामना करके इंग्लैंड पहले ही सीरीज गंवा चुकी है। चौथे टेस्ट में भी उसके ऊपर हार का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में इंग्लैंड के हथियार ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने कहा है कि बेन स्टोक्स ही एकलौता खिलाड़ी है जो टीम की किस्मत बदल सकता है। 

रूट की कप्तानी पर लटकी तलवार
महज 12 दिन के अंदर एशेज सीरीज गंवाने के बाद टीम के मौजूदा कप्तान जो रूट दबाव में हैं। उनकी टीम के ऊपर चौथे टेस्ट में भी हार का खतरा मंडरा रहा है। चौथे टेस्ट में मेहमान टीम को जीत के लिए 388 रन बनाने का लक्ष्य मिला है। अगर इंग्लैंड ये मैच भी हार जाता है तो रूट की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया सरजमीं पर बगौर जीत के खेला लगातार 10वां टेस्ट होगा। 

बेन स्टोक्स बदल सकते हैं इंग्लैंड की तकदीर
रूट की कप्तानी में इंग्लैंड का हाल बेहाल होने के बाद रिकी पॉन्टिंग ने कहा, बेन स्टोक्स एकलौते खिलाड़ी हैं जो टीम के कप्तान बन सकते हैं। मुझे लगता है कि स्टोक्स बतौर खिलाड़ी और बड़े तब हो पाएंगे जब उनके हाथों में टीम की कमान आएगी। कंधों पर अतिरिक्त जिम्मेदारी आएगी तभी वो और बेहतर खिलाड़ी बनकर उभरेंगे। इसका टीम पर भी सकारात्मक असर पड़ेगा।

इंग्लैंड क्रिकेट में नई जान फूंक देंगे स्टोक्स
पॉन्टिंग ने आगे कहा, मैं स्टोक्स को ज्यादा अच्छी तरह नहीं जानता लेकिन मैं इंग्लैंड क्रिकेट के चेहरे को बदलने की कोशिश कर रहा हूं। मेरी कोशिश इंग्लिश क्रिकेट को और धड़कन और जान देने की है ऐसे में मुझे लगा कि उन्हें टीम के कप्तान बना देना चाहिए वो इंग्लैंड क्रिकेट में नई जान फूंक देंगे।

बेन स्टोक्स ने अपने शरीर के बांए हिस्से में खिंचाव के बावजूद चौथे टेस्ट की पहली पारी में 66 रन की पारी खेली और जॉनी बेयर्स्टो के साथ शतकीय साझेदारी करके टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। हालांकि चौथे टेस्ट के आगाज से पहले बेन स्टोक्स ने टीम की कमान संभालने के प्रति रुचि नहीं दिखाई और जो रूट के टेस्ट टीम का कप्तान बने रहने का समर्थन किया। 


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर