6,6,6,6,6,4: कप्‍तान बनते ही बेन स्‍टोक्‍स ने किया धमाका, एक ओवर में 34 रन ठोके और जड़ा शतक, देखें वीडियो

Ben Stokes century for Durham: इंग्‍लैंड के नवनियुक्‍त टेस्‍ट कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स ने फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में वापसी का जश्‍न शतक जमाकर मनाया। डरहम के लिए खेलते हुए वोरसेस्‍टरशायर के खिलाफ स्‍टोक्‍स ने शतक ठोका।

Ben Stokes
बेन स्‍टोक्‍स 
मुख्य बातें
  • इंग्‍लैंड के नए टेस्‍ट कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स ने शतक जमाया
  • बेन स्‍टोक्‍स ने अपनी पारी के दौरान रिकॉर्ड 17 छक्‍के लगाए
  • बेन स्‍टोक्‍स ने जोश बेकर के एक ओवर में 34 रन बनाए

लंदन: इंग्‍लैंड के नए टेस्‍ट कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स ने फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में शतक जमाकर वापसीकी। डरहम के लिए खेलते हुए न्‍यू रोड में काउंटी ग्राउंड पर वोरसेस्‍टरशायर के खिलाफ स्‍टोक्‍स ने केवल 64 गेंदों में शतक ठोका। काउंटी चैंपियनशिप सेंकड डिविजन में स्‍टोक्‍स ने सीजन में अपना पहला मैच खेला। स्‍टार ऑलराउंडर ने उम्‍दा पारी खेलकर दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को खुश कर दिया।

स्‍टोक्‍स ने अपनी पारी के दौरान कई आकर्षक शॉट्स खेले। दुनियाभर में स्‍टोक्‍स की चर्चा हो रही क्‍योंकि उन्‍होंने शतक एकदम बेहतरीन अंदाज में मनाया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने बाएं हाथ के स्पिनर जोश बेकर के ओवर में 34 रन जड़ते हुए अपना शतक पूरा किया व इसे यादगार बनाया। डरहम की पारी के 117वें ओवर में स्‍टोक्‍स ने पहली पांच गेंदों पर लगातार पांच छक्‍के जड़े। आखिरी गेंद पर वो चौका जमा सके।

बता दें कि बेन स्‍टोक्‍स ने अपनी पारी के दौरान रिकॉर्ड तोड़ 17 छक्‍के जड़े जो कि एक काउंटी क्रिकेट पारी में सर्वश्रेष्‍ठ हैं। स्‍टोक्‍स ने ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स का र‍िकॉर्ड तोड़ा, जिन्‍होंने 1995 में ग्‍लोसेस्‍टरशायर के लिए खेलते हुए ग्‍लेमोर्गन के खिलाफ 16 छक्‍के जड़े थे। 2011 में एसेक्‍स काउंटी के लिए खेलते हुए ग्राहम नेपियर ने सरे के खिलाफ एक काउंटी क्रिकेट पारी में 16 छक्‍के जमाए थे।

इसी के साथ बेन स्‍टोक्‍स ने अपने फर्स्‍ट क्‍लास करियर का 20वां शतक जमाया। बेन स्‍टोक्‍स का शतक रिकॉर्ड भी बना। डरहम के इतिहास में यह सबसे तेज शतक रहा। दूसरे दिन के लंच तक डरहम ने 549/4 का स्‍कोर बना लिया था। स्‍टोक्‍स 82 गेंदों में नाबाद 147 रन बनाकर खेल रहे थे। इससे पहले ओपनर सीन डिक्‍सन ने भी शतक जमाया था। 

पता हो कि बेन स्‍टोक्‍स ने इंग्‍लैंड का नया कप्‍तान बनने के बाद कहा था कि वो छठे नंबर पर बल्‍लेबाजी करना चाहते हैं। डरहम के लिए वह इसी क्रम पर बल्‍लेबाजी करने उतरे थे। स्‍टोक्‍स के हवाले से द क्रिकेटर ने कहा था, 'मैं छठे नंबर पर जाकर खेलूंगा। मुझे पता है कि इंग्‍लैंड के लिए मैं यहां सर्वश्रेष्‍ठ हूं। मेरा निजी तौर पर मानना है कि छठे नंबर पर खेलने से मैं अपनी बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी दोनों पर ध्‍यान दे सकूंगा। मेरा मानना है यह टीम के लिए सर्वश्रेष्‍ठ होगा।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर