जानिए बिग बैश लीग में कौन बना प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट, आईपीएल नीलामी में होगी जिसके लिए जंग

विकेटकीपर बल्लेबाज बेन मैक्डरमॉट को बिग बैश लीग के ग्यारहवें सीजन का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज चुना गया है। आईपीएल की नीलामी में उनके ऊपर करोड़ों की बारिश हो सकती है।

Ben-McDermott
Ben-McDermott  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • होबार्ट हरिकेन के विकेटकीपर बल्लेबाज बेन मैक्डरमॉट चुने बिग बैश लीग 11 के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट
  • आईपीएल नीलामी में हो सकती है करोड़ों की बारिश
  • पिछले साल नीलामी में नहीं मिला था उन्हें खरीदार, ये है उनके पास आईपीएल में नीलाम होने का सर्वश्रेष्ठ मौका

मेलबर्न: बिग बैश लीग के 11 सीजन का अंत शुक्रवार को पर्थ स्कॉचर्स की सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ 79 रन के अंतर से खिताबी जीत के साथ हो गया। सिडनी सिक्सर्स की टीम पर्थ द्वारा दिए जीत के लिए दिए 172 रन के लक्ष्य को हासिल नहीं कर सकी। पूरी टीम 92 रन पर ढेर हो गई और पर्थ स्कॉचर्स ने चौथी बार खिताब पर कब्जा कर लिया। 

प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए मैक्डरमॉट
खिताबी मुकाबले के खत्म होने के बाद होबार्ट हरिकेन के लिए खेलने के लिए खेलने वाले 27 वर्षीय बल्लेबाज मैक्डरमॉट को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज रहे क्रेग मैक्डरमॉट के बेटे बेन ने बीबीएल के 11वें सीजन में जमकर रन बरसाए। वो टूर्नामेंट के सबसे सफल बल्लेबाज रहे। 

ऐसा रहा बीबीएल-11 में प्रदर्शन 
बेन मैक्डरमॉट ने सीजन में खेले 13 मैच की 13 पारियों में 1 बार नाबाद रहते हुए 48.08 की औसत और 153.86 के स्ट्राइक रेट से 577 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 3 अर्धशतक जड़े। 127 उनका सर्वाधिक स्कोर रहा। टूर्नामेंट में उन्होंने 46 चौके और 29 छक्के जड़े। सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में वो पहले पायदान पर रहे। वहीं सबसे ज्यादा चौके जड़ने के मामले में वो ग्लेन मैक्सवेल के बाद दूसरे पायदान पर रहे। मैक्सवेल ने 49 चौके जड़े।  

टी20 क्रिकेट में शानदार है रिकॉर्ड
ऑस्ट्रेलिया के लिए 2 वनडे और 17 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेल चुके बेन मैक्डरमॉट का टी20 करियर शानदार रहा है। उन्होंने करियर में खेले 91 टी20 मैच की 86 पारियों में 32.90 की औसत और 133.42 के स्ट्राइक रेट से 2303 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 10 अर्धशतक जड़े हैं। बीबीएल-11 का उनका प्रदर्शन करियर का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन रहा है।

आईपीएल नीलामी में हो सकती है करोड़ों की बारिश
बेन के हालिया प्रदर्शन पर आईपीएल की सभी 10 टीमों की नजरें टिकी होंगी। उनके ऊपर करोड़ों की बारिश होने की संभावना है क्योंकि उनके जैसे खिलाड़ी की टीमों को खरीदने में टीमें इसलिए भी रुचि दिखाएंगी क्योंकि वो एक विकेटकीपर होने के साथ-साथ आतिशी सलामी बल्लेबाज हैं जो तेजी से रन बनाकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने की क्षमता रखते हैं। 

पिछले साल नहीं मिला था खरीदार
आईपीएल 2021 के लिए हुई नीलामी में 50 लाख रुपये के बेस प्राइज वाले बेन मैक्डरमॉट को कोई खरीदार नहीं मिला था। ऐसे में मैक्डरमॉट ने कहा, 'अगर आईपीएल मेगा ऑक्शन में उन्हें इसबार नहीं खरीदा गया तो पता नहीं कब खरीदा जाएगा। अब मैं बहुत कुछ नहीं कर सकता, यह उन लोगों पर निर्भर है।'
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर