अक्षर पटेल ने कंगारुओं के खिलाफ फिर मचाया फिरकी से कहर, हैदराबाद में चटकाए तीन विकेट

टी20 विश्व कप 2022 के लिए टीम इंडिया में शामिल किए गए अक्षर पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में अपने धमाकेदार प्रदर्शन से साबित कर दिया है कि वो इस चुनौती का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

Axar-Patel-vs-Australia
अक्षर पटेल  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • हैदराबाद में अक्षर पटेल ने चटकाए 33 रन देकर 3 विकेट
  • सीरीज में तीन मैच में अक्षर ने अपने नाम किए कुल 8 विकेट
  • अक्षर ने अपने प्रदर्शन से साबित किया कि वो जडेजा की जगह लेने के लिए हैं पूरी तरह तैयार

हैदराबाद: रवींद्र जडेजा के विकल्प के रूप में टीम इंडिया में टी20 विश्व कप के लिए टीम में बांए हाथ के स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल को शामिल किया गया। लोगों के मन में ये सवाल उठा कि क्या अक्षर जडेजा की जगह ले पाएंगे। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज में अक्षर ने अपने शानदार प्रदर्शन से प्रशंसकों के मन में उठ रही तमाम आशंकाओं को गलत साबित किया और टीम के सबसे अहम खिलाड़ी बनकर उभरे।

हैदराबाद में 33 रन देकर चटकाए 3 विकेट
रविवार को हैदराबाद में खेले जा रहे निर्णायक मुकाबले में अक्षर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 33 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए। उन्होंने आरोन फिंच, जोस इंग्लिश और मैथ्यू वेड का शिकार करके भारतीय टीम को सीरीज अपने नाम करने का मौका दिया। अक्षर ने कप्तान आरोन फिंच का विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की ताबड़तोड़ शुरुआत पर ब्रेक लगाया।

अक्षर की फिरकी में फंसे कंगारू
मोहाली में सीरीज के पहले मुकाबले में भले ही टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। उस मैच में 209 रन के लक्ष्य का बचाव करते हुए अक्षर ने अपने कोटे के 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए थे। इसके बाद नोगपुर में 8-8 ओवर के मुकाबले में भी 2 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट चटकाए और टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की।

सीरीज में चटकाए सबसे ज्यादा विकेट
अक्षर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज में सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 3 मैच की 3 पारियों में कुल 10 ओवर गेंदबाजी की और 63 रन देकर 8 विकेट अपने नाम किए। ये विकेट अक्षर ने 7.87 के औसत और 6.30 की शानदार इकोनॉमी के साथ हासिल किए। 17 रन देकर 3 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर