डे-नाइट टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 275 रन से रौंदा तो कप्तान स्टीव स्मिथ ने दिया ये बयान

Steve Smith on AUS vs ENG 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को इंग्लिश टीम के खिलाफ दूसरे टेस्ट में धमाकेदार जीत हासिल की। जानिए, जीत के बाद कार्यवाहक कप्तान स्टीव स्मिथ ने क्या कुछ कहा?

Steve Smith on AUS vs ENG 2nd Test
स्टीव स्मिथ  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड एशेज सीरीज
  • दोनों टीमों ने एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट खेला
  • ऑस्ट्रेलिया एक बार फिर बड़े अंतर से मैच जीता

पहले टेस्ट में 9 विकेट से जीत हासिल करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एशेज सीरीज के दूसरा मुकाबले में भी कमाल कर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट 272 रन से अपने नाम किया। यह डे-नाइट टेस्ट था। कंगारू टीम ने 468 रन का विशाल लक्ष्य था, जिसके पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में महज 192 रन ही बना सकी। मैच में टॉस जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 9 विकेट पर 473 रन बनाए थे वहीं इंग्लिश टीम पहली पारी में 236 रन पर सिमट गई थी। मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 9 विकेट गंवाकर 230 रन बनाए थे। 

 कप्तान स्टीव स्मिथ ने दिया ये बयान

नियमित कप्तान पैट कमिंस की गैर-मौजूदगी में एडिलेड में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की कमान स्टीव स्मिथ ने संभाली। कमिंस को कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के कारण दूसरे टेस्ट मैच से बाहर होना पड़ा। स्मिथ ने इंग्लैंड को बड़े अंतर से रौंदने के बाद कहा, 'मुझे लगता है कि जोस बटलर (207 गेंदों में 26 रन) ने बहुत अच्छा खेला। उन्होंने 200 से अधिक गेंदें खेलीं और क्रिस वोक्स (97 गेंदों में 44 रन) और ओली रॉबिन्सन (39 गेंदों में 8 रन) के साथ मिलकर डटकर मुकाबला किया। हम शांत रहे, क्योंकि जीत के लिए सिर्फ कुछ अच्छी गेंदें और कुछ विकेट की ही दरकार थी।'

रोना का बढ़ता कहर, एशेज में खिलाड़ियों पर लगी कई तरह की पाबंदी

'मैंने कप्तानी का भरपूर लुत्फ उठाया'

स्मिथ ने आगे कहा कि मैंने कप्तानी का भरपूर लुत्फ उठाया। हमारे खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया। खिलाड़ियों ने पहले दिन से खेल को कंट्रोल किया। हमने जहां पारी घोषित करना चाहते थे, वहां पारी घोषित की। हम जहां गेंदबाजी करना चाहते थे, वहीं गेंदबाजी की। मिचेल स्टार्क असाधारण रहे। उन्होंने बेहतरीन तरीके से गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व किया। बता दें कि स्टार्क ने मैच में गेंद और बल्ले से धमाल मचाया। उन्होंने पहली पारी में नाबाद 39 रन के अलावा 4 विकेट चटकाए। स्टार्क ने दूसरी पारी में 19 रन जुटाने के साथ दो विकेट अपनी झोली में डाले।


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर