U19 World Cup: स्‍कोर छोटा, लेकिन उलटफेर बहुत बड़ा, अफगानिस्‍तान ने सेमीफाइनल में पहुंचकर रचा इतिहास

Afghanistan beat Sri Lanka by 4 runs: आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में अफगानिस्‍तान ने श्रीलंका को लो स्‍कोरिंग मैच में हरा दिया और सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्‍की कर ली है, जहां उसका मुकाबला इंग्‍लैंड से होना है।

afghanistan u19 team beat sri lanka
अफगानिस्‍तान अंडर-19 टीम ने श्रीलंका को हराया  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • अफगानिस्‍तान ने श्रीलंका को 4 विकेट से मात दी
  • अफगानिस्‍तान ने आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया
  • अफगानिस्‍तान का सेमीफाइनल में सामना इंग्‍लैंड से होगा

कूलीज: अफगानिस्‍तान और श्रीलंका के बीच आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप का दूसरा क्‍वार्टर फाइनल बेहद रोमांचक रहा। अफगानिस्‍तान ने श्रीलंका को हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया और इतिहास रच दिया। अफगानिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 47.1 ओवर में 134 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में श्रीलंकाई टीम 46 ओवर में 130 रन पर ऑलआउट हो गई। अफगानिस्‍तान ने चार रन से मैच जीतकर इतिहास रचा। नूर अहमद (30 & 1/20) को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

कूलिज क्रिकेट ग्राउंड में टॉस हारकर पहले खेलते हुए अफगानिस्तान की टीम 47.1 ओवर में सिर्फ 134 रनों पर ढेर हो गई। अब्दुल हादी ने सबसे ज्यादा 37 रन बनाये, वहीं नूर अहमद ने 30 और अल्लाह नूर ने 25 रनों का योगदान दिया। श्रीलंका की तरफ से विनुजा रनपुल ने सिर्फ 10 रन देकर 5 विकेट लिए। उनके अलावा कप्तान दुनिथ वेल्लालागे ने 36 रन देकर तीन विकेट लिए।

जवाब में श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही और 18वें ओवर में 43 के स्कोर तक उनके सात विकेट गिर चुके थे। शुरूआती 7 बल्लेबाजों में 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके, वहीं चामिंडू विक्रमसिंघे ने 16 रन बनाये। हालांकि, 43/7 से दुनिथ वेल्लालागे ने रवीन डी सिल्वा के साथ मिलकर टीम को संभाला और आठवें विकेट के लिए 69 रनों की शानदार साझेदारी निभाई।

दोनों ने टीम को 100 के पार पहुंचाया, लेकिन 41वें ओवर में 112 के स्कोर पर वेल्लालागे 34 रन बनाकर आउट हुए और टीम को बड़ा झटका लगा। इसके बाद 42वें ओवर में 116 के स्कोर पर रवीन डी सिल्वा भी 21 रन बनाकर आउट हो गए। विनुजा रनपुल (11) ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन 130 के स्कोर पर ट्रेवीन मैथ्यू (4) के रन आउट होते ही अफगानिस्तान ने रोमांचक जीत दर्ज कर ली।

अफगानिस्तान की तरफ से बिलाल समी ने दो और नवीद जादरान, नूर अहमद, इज़हारुलहक़ नवीद एवं नांगेयालिया खान ने एक-एक विकेट लिया। अफगानिस्तान ने मैच में 34 अतिरिक्त रन दिए, लेकिन वह अंत में उन्हें भारी पड़ते-पड़ते बचा। अंडर 19 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में 1 फरवरी को इंग्लैंड का सामना अफगानिस्तान के खिलाफ होगा, वहीं पांचवें से आठवें स्थान के प्लेऑफ सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका का सामना श्रीलंका के खिलाफ 31 जनवरी को होगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर