Jaipur: किडनैप और रेप का आरोपी अरेस्ट, इस तरह आया पकड़ में

Jaipur Rape Case: अपने परिचित परिवार से 17 वर्षीय नाबालिग को बहला-फुसला कर अपहरण कर ले गया था। इसके बाद पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया। अतिरिक्त डीसीपी के मुताबिक, आरोपी गत डेढ़ वर्ष से फरार चल रहा था। आरोपी विगत डेढ़ साल से पुलिस से बचने के लिए जगह बदल-बदल कर फरारी काट रहा था। पुलिस टीम ने आरोपी को अलवर के प्रतापगढ़ से अरेस्ट किया है। पुलिस मामले को लेकर पता लगा रही है कि, फरारी के दौरान आरोपी कहां- कहां रहा।

Updated Nov 27, 2022 | 11:20 PM IST

Jaipur News

जयुपर में अपहरण व रेप के डेढ़ साल से फरार आरोपी को पुलिस ने किया अरेस्ट (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुख्य बातें
  • अपने परिचित परिवार की नाबालिग का अपहरण कर ले गया था आरोपी
  • घर से ले जाने के बाद आरोपी ने पीड़िता के साथ किया दुष्कर्म
  • पुलिस से बचने के लिए आरोपी अपने ठिकाने बार-बार बदल रहा था
Jaipur Rape Case: राजधानी जयपुर की ब्रह्मपुरी पुलिस ने दुष्कर्म के करीब डेढ़ साल से फरार आरोपी को दबोचने में कामयाबी हासिल की है। आरोपी को अलवर जनपद के प्रतापगढ़ से दबोचा है। इस मामले का अतिरिक्त डीसीपी सुमन चौधरी ने खुलासा किया है। आरोपी अपने परिचित परिवार से 17 वर्षीय नाबालिग को बहला-फुसला कर अपहरण कर ले गया था। इसके बाद पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया। अतिरिक्त डीसीपी के मुताबिक, आरोपी गत डेढ़ वर्ष से फरार चल रहा था। जिसे पुलिस की टीमों ने आखिरकार ढूंढ निकाला। बहरहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर वारदात के बारे में जानकारी जुटा रही है।
एडिशनल डीसीपी के मुताबिक, नाबालिग से रेप मामले में आरोपी नरेन्द्र महावर को अरेस्ट किया गया है। आरोपी विगत डेढ़ साल से पुलिस से बचने के लिए जगह बदल-बदल कर फरारी काट रहा था। जिसे ब्रह्मपुरी थाने के एसएचओ राजवीर सिंह की अगुवाई में पुलिस टीम ने अलवर के प्रतापगढ़ से अरेस्ट किया है। अतिरिक्त डीसीपी के मुताबिक, आरोपी से पुलिस मामले को लेकर पूछताछ कर रही है। फरारी के दौरान आरोपी कहां- कहां रहा पुलिस इस बात का भी पता लगा रही है।

परिचित ही घर से अपहरण कर ले गया था

अतिरिक्त डीसीपी सुमन चौधरी के मुताबिक, गत वर्ष 1 सितंबर को एक शख्स ने शहर के ब्रह्मपुरी थाने में अपनी 17 वर्षीय बेटी के अपहरण होने का मामला दर्ज करवाया था। इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने कई टीमों का गठन कर नाबालिग की तलाश में जुटी। हालांकि बाद में पुलिस ने पीड़िता को तो बरामद कर लिया था। मगर घटना को अंजाम देने वाला आरोपी पुलिस की पकड़ में नहीं आया।
पुलिस पूछताछ में पीड़िता ने अपने बयान में बताया था कि, उसे परिचित आरोपी घर से बहला-फुसलाकर अपहरण कर ले गया। इसके बाद आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म किया। इस मामले मे पुलिस ने दुष्कर्म सहित पॉक्सो एक्ट की कई धाराओं में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया था। अब पुलिस आरोपी से पूछताछ कर वारदात की जानकारी जुटा रही है। पुलिस आरोपी से उसकी फरारी के बारे में भी पूछताछ कर रही है। फरारी के दौरान किन- किन लोगों ने आरोपी का सहयोग किया इसकी जानकारी भी पुलिस जुटा रही है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | जयपुर (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल
लेटेस्ट न्यूज

Pathan Box Office Collection Day 9: 700 करोड़ी बनी Shah Rukh Khan की पठान, अब टूटेगा आमिर खान का रिकॉर्ड

Pathan Box Office Collection Day 9 700   Shah Rukh Khan

Liquor scam : शराब घोटाले में पहली बार केजरीवाल का नाम, दिल्ली के CM बोले-'काल्पनिक' है चार्जशीट

Liquor scam            CM -

अमूल मिल्क के सभी वैरिएंट्स 3 रुपए प्रति लीटर महंगा, महंगाई की मार

     3

उपेंद्र कुशवाहा बोले कुछ लोग जेडीयू को कर रहे हैं कमजोर, किसकी तरफ इशारा

Delhi Mumbai Expressway है प्रगति का हाई-वे: जितने टन स्टील में पूरा बनेगा, उतने बन जाएं 50 हावड़ा ब्रिज

Delhi Mumbai Expressway    -          50

Bigg Boss 16: वीकेंड का वार में Karan Johar ने लगाई अर्चना गौतम की क्लास, खाने की बर्बादी को बताया शर्मनाक

Bigg Boss 16     Karan Johar

Bigg Boss 16: घरवालों के हाथ से निकला प्राइज मनी बढ़ाने का मौका, अब विजेता को मिलेंगे इतने लाख रुपये

Bigg Boss 16

Bigg Boss 16: हल्दी, साबुन, मछली.. अर्चना गौतम ने टॉर्चर टास्क में पार की सारी हदें, फिर भी हाथ लगी नाकामी

Bigg Boss 16
आर्टिकल की समाप्ति

© 2023 Bennett, Coleman & Company Limited