पैंतरेबाजी से बाज नहीं आ रहा चोकसी, डोमिनिका कोर्ट में पुलिस चीफ के खिलाफ दायर की अर्जी 

डोमिनिका की जेल में बंद मेहुल चोकसी अपनी रिहाई के लिए नए-नए हथकंडे अपना रहा है। अब उसने डोमिनिका की कोर्ट में पुलिस चीफ सहित कई लोगों के खिलाफ अर्जी दायर की है।

 Mehul Choksi's lawyers files petition against police chief in Dominica high court
मेहुल चोकसी ने डोमिनिका कोर्ट में पुलिस चीफ के खिलाफ दायर की अर्जी।  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली : पीएनबी घोटाले का आरोपी और डोमिनिका की जेल में बंद मेहुल चोकसी अपनी रिहाई के लिए हथकंडे अपना रहा है। अब उसके वकीलों ने डोमिनिका हाई कोर्ट में पुलिस प्रमुख, राष्ट्रीय सुरक्षा मंत्री और देश में अवैध रूप से उसके दाखिल होने की जांच करने वाले अधिकारियों के खिलाफ अर्जी दायर की है। चोकसी के वकीलों की ओर से कोर्ट में दायर 10 पन्ने की अर्जी में चोकसी के खिलाफ आपराधिक मामलों को रद्द करने की मांग की गई है। चोकसी की टीम ने कोर्ट से मेहुल पर लगे आपराधिक चार्ज हटाने की मांग की है। चोकसी की तरफ से दो जमानत अर्जियां भी दाखिल की गई थीं लेकिन उस पर सुनवाई आगे के लिए टाल दी गई है। 

चोकसी की दो अर्जियों पर सुनवाई टली
डोमिनिका हाई कोर्ट में चोकसी की तरफ से दो अर्जियां दाखिल की गई हैं। एक अर्जी उसकी जमानत से संबंधित है जबकि दूसरी अर्जी न्यायिक समीक्षा से जुड़ी है। कोर्ट चोकसी की जमानत अर्जी पर सुनवाई 23 जुलाई को न्यायिक समीक्षा की याचिका पर सुनवाई 27 अगस्त को करेगा। 13,500 करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले के आरोपी चोकसी ने अपनी जमानत के लिए एक बार फिर अर्जी दाखिल की है। इससे पहले भी उसकी जमानत अर्जियां खारिज हो चुकी हैं। 

एंटीगुआ की नागरिकता है चोकसी के पास
चोकसी साल 2018 से एंटीगुआ एवं बारबूडा में रहता आया है। उसके पास एंटीगुआ की नागरिकता है लेकिन गत 23 मई को वह रहस्यमय तरीके से एंटीगुआ से लापता हो गया। उसे अवैध रूप से डोमिनिका में दाखिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। चोकसी का दावा है कि उसे एंटीगुआ से अगवा कर डोमिनिका लाया गया। जबकि डोमिनिका के अधिकारी उसे अगवा करके लाने की थियरी को खारिज करते आए हैं। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर