जोमैटो में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेच सकती है उबर, 2939 करोड़ में डील संभव

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Aug 03, 2022 | 12:27 IST

Zomato-Uber: जून तिमाही में ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो का शुद्ध घाटा आधा होकर 186 करोड़ रुपये रह गया है। एक साल पहले की समान तिमाही में यह आंकड़ा 360.7 करोड़ रुपये था।

Uber may sell its stake in Zomato via block deal Rs 2939 crore offer
जोमैटो में पूरी हिस्सेदारी बेच सकती है उबर, जानें पूरी डिटेल  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • जून तिमाही में जोमैटो की आय बढ़कर 1,582 करोड़ रुपये हो गई।
  • इससे पिछले साल की समान तिमाही में कंपनी की आय 916.6 करोड़ रुपये रही थी।
  • तिमाही नतीजों के बाद जोमैटो के शेयरों में जोरदार उछाल दर्ज किया गया।

नई दिल्ली। आज खाने- पीने के सामान की ऑनलाइन डिलीवरी करने वाले मंच (Zomato) में एक बड़ी ब्लॉक डील होने की संभावना है क्योंकि ऑनलाइन कैब सेवा देने वाली कंपनी उबर (Uber) फूड डिलीवरी करने वाले ऑनलाइन मंच में अपनी समूची हिस्सेदारी बेच सकती है। मर्चेंट बैंकिंग से जुड़े सूत्रों ने जानकारी दी कि उबर फूड-टेक फर्म में 7.8 फीसदी हिस्सेदारी 37.3 करोड़ डॉलर यानी 2,939 करोड़ रुपये में बैच सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक 2,938 करोड़ रुपये का यह ऑफर ब्लॉक डील के लिए तय 48-54 रुपये के शेयर प्राइस रेंज के निचले सिरे पर आधारित है।

इस संदर्भ में सूत्रों ने कहा कि बुधवार को संपन्न होने वाले इस बिक्री करार के लिए 48 रुपये से 54 रुपये प्रति शेयर के भाव की पेशकश की जा सकती है। अगर इस कीमत के निचले स्तर पर हिस्सेदारी बिक्री की जाती है, तो इस डील से जुटाई जाने वाली कुल राशि 37.3 करोड़ डॉलर यानी 2,939 करोड़ रुपये हो सकती है। इस डील को संपन्न कराने की प्रक्रिया में बोफा सिक्योरिटीज शामिल है।

केवल 3 रुपये में उठाए रेलवे की इस सर्विस का फायदा, रास्ते में नहीं होगी परेशानी

उल्लेखनीय है कि साल 2020 में उबर को अपने फूड कारोबार उबर ईट्स (Uber Eats) की हिस्सेदारी जोमैटो को सौंपने पर यह हिस्सेदारी मिली थी। इसके बाद जोमैटो शेयर बाजार में लिस्ट हुई। हालांकि उसका प्रदर्शन डांवाडोल ही रहा है।

जोमैटो का शेयर प्राइस
यह खबर ऐसे समय में सामने आई है जब मंगलवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में जोमैटो का शेयर (Zomato Share) लगभग 20 फीसदी की छलांग लगाते हुए 55.60 रुपये के स्तर पर पहुंच गया था। आज बीएसई पर जोमैटो का शेयर 52.55 के स्तर पर खुला था। खबर लिखने के समय तक यह 3.96 फीसदी नीचे 53.40 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। मौजूदा समय में कंपनी का मार्केट कैप 42,039.83 करोड़ रुपये है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर