Special Trains: दिल्ली-मुंबई से यूपी के लिए फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन चलाएगा रेलवे, यहां जानें

Festival special trains: रेलवे ने दिवाली और छठ को देखते हुए दिल्ली और मुंबई से उत्तर प्रदेश के लिए कई फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है।

train
फाइल फोटो 

Special Trains: भारतीय रेलवे ने घोषणा की कि वे दिवाली से पहले उत्तर प्रदेश के लिए दिल्ली और मुंबई से बड़ी संख्या में बुकिंग के बाद त्योहार विशेष ट्रेनों का संचालन करेंगे। भारतीय रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दिल्ली और मुंबई में रहने वाले बड़ी संख्या में लोग अपने परिवार के साथ दिवाली और छठ मनाने के लिए त्योहारी सीजन के दौरान उत्तर प्रदेश के लिए टिकट बुक कर रहे हैं। उत्तरी राज्य में ट्रेनों की भारी मांग को देखते हुए रेलवे ने फेस्टिव स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है।

अधिकारी ने आगे कहा कि रेलवे त्योहारी सीजन के दौरान आनंद विहार टर्मिनल से प्रयागराज जंक्शन और लोकमान्य तिलक टर्मिनस से गोरखपुर तक लोगों की सुविधा के लिए विशेष ट्रेनों का संचालन करेगा।

ट्रेन क्रमांक 01908 आनंद विहार टर्मिनल-प्रयागराज सुपरफास्ट फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन आनंद विहार टर्मिनल से 7 और 8 नवंबर को सुबह 09:00 बजे अपनी यात्रा शुरू करेगी और उसी दिन शाम 06.45 बजे प्रयागराज पहुंचेगी। ट्रेन नंबर 01907 प्रयागराज-आनंद विहार टर्मिनल सुपरफास्ट फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन 6 और 7 नवंबर को रात 09:00 बजे प्रयागराज से निकलेगी और अगले दिन सुबह लगभग 07:00 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी।

ट्रेन संख्या 01907/01908 आनंद विहार टर्मिनल-प्रयागराज-आनंद विहार टर्मिनल आरक्षित सुपरफास्ट ट्रेन अपनी आने-जाने की यात्रा के दौरान अलीगढ़, कानपुर सेंट्रल और फतेहपुर स्टेशनों पर रुकेगी।

ट्रेन संख्या 01235 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर महोत्सव विशेष ट्रेन प्रत्येक मंगलवार 11 से 23 नवंबर के बीच शाम 04:40 बजे अपनी यात्रा शुरू करेगी और अगले दिन 11:55 बजे गोरखपुर पहुंचेगी और ट्रेन संख्या 01236 गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस महोत्सव विशेष ट्रेन ट्रेन गोरखपुर से 4 से 25 नवंबर के बीच प्रत्येक गुरुवार को सुबह 04:15 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन दोपहर 12:15 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनस पहुंचेगी।

लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन अपनी यात्रा के दौरान कल्याण, नासिक रोड, भुसावल, इटारसी, भोपाल, बीना, झांसी, उरई, पुखरायण, कानपुर सेंट्रल, गोंडा और बस्ती स्टेशनों पर रुकेगी।

ट्रेन संख्या 01241 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर सुपरफास्ट फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन लोकमान्य तिलक टर्मिनस से प्रत्येक शुक्रवार को 5 से 26 नवंबर के बीच दोपहर 01:40 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन शाम 06:50 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। ट्रेन क्रमांक 01242 गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन 6 से 27 नवंबर के बीच प्रत्येक शनिवार को गोरखपुर से सुबह 09:15 बजे प्रस्थान करेगी और तीसरे दिन सुबह 03:45 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनस पहुंचेगी। यात्रा के दौरान ट्रेन कल्याण, नासिक रोड, भुसावल, इटारसी, भोपाल, बीना, झांसी, कानपुर सेंट्रल, लखनऊ, गोंडा और बस्ती स्टेशनों पर रुकेगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर